Delhi Acid Attack मामले में हुआ बड़ा खुलासा, ऐसे आया था अटैक करने का आइडिया

By रितिका कमठान | Dec 16, 2022

देश की राजधानी दिल्ली के द्वारका में एक नाबालिग लड़की पर एसिड से हमला किया गया था। इस मामले की जांच में जुटी पुलिस को बड़ी कामयाबी मिली है। जांच में सामने आया कि इस घटना को अचानक अंजाम नहीं दिया गया था। इसे करने के लिए आरोपी सचिन अरोड़ा ने पूरी प्लानिंग की थी।

पुलिस सूत्रों के मुताबिक जांच में सचिन ने बताया है कि एसिड अटैक करने का आइडिया उसे एक फिल्म देखने के दौरान आया था। दरअसल आरोपी ने इस घटना को इसलिए अंजाम दिया क्योंकि लड़के से दोस्ती होने के बाद लड़की ने मैसेज और फोन कॉल का रिप्लाई करना बंद कर दिया था। इस बात से आरोपी सचिन काफी आहत था।

पुलिस के मुताबिक आरोपी सचिन में एक सप्ताह पहले एसिड अटैक को अंजाम देने का फैसला किया था। आरोपी ने ई कॉमर्स साइट से एसिड की खरीदी की। आरोपी ने ये भी सुनिश्चित किया कि एसिड की डिलीवरी उसके घर पर ना हो। आरोपी ने अपने घर से दूर किसी दुकान पर एसिड की डिलीवरी करवाई थी ताकि किसी को एसिड खरीदने के बाद उस पर शक ना हो।

इस घटना को अंजाम देने के लिए आरोपी ने अपने दो दोस्तों को भी विश्वास में लिया। इसमें हर्षित अग्रवाल और विरेंद्र सिंह का नाम शामिल है। घटना को अंजाम देने से पहले इलाके की अच्छे से जांच पड़ताल भी की गई थी। पुलिस ये भी पता करने की कोशिश कर रही है कि क्या आरोपियों ने पानी से भी इस घटना को अंजाम देने की प्रैक्टिस की थी। वहीं घटना को अंजाम देने के दिन आरोपी ने एक रिश्तेदार से बाइक मांगी थी, जिसके नंबर प्लेट को काले कपड़े से ढ़का गया था।

आरोपी ने बनाया पुलिस से बचने का भी प्लान
इस घटना को अंजाम देने के बाद आरोपी ने दावा किया कि वो घटना स्थल पर मौजूद नहीं था। इसको साबित करने के लिए आरोपी ने अपनी स्कूटी और फोन विरेंद्र को लेकर उसे दूसरी जगह भेजा था। पुलिस का कहना है कि ये सब आरोपी ने पुलिस को बरगलाने के लिए किया था। बता दें कि वर्तमान में तीनों आरोपियों को दो दिन की पुलिस रिमांड पर भेजा गया है। 

ऐसी है पीड़िता की हालत
एसिड अटैक होने के बाद से ही पीड़िता को सफदरजंग अस्पताल में भर्ती कराया गया था। यहां पीड़िता की आंखों की जांच की गई है। डॉक्टरों का कहना है कि पीड़िता का स्वास्थ्य स्थिर है। हालांकि उसके एक आंख में थोड़ा धुधला दिख रहा है। पीड़िता का उलटा हाथ भी एसिड अटैक से प्रभावित हुआ है। हालांकि डॉक्टरों का कहना है कि पीड़िता की आंखों की रोशनी बेहतर हो जाएगी। 

प्रमुख खबरें

Ballia में छात्रा से दुष्कर्म के बाद तस्वीर और वीडियो सार्वजनिक करने के दोषी शिक्षक को 25 साल की जेल

किरदार चुनते वक्त इस बारे में बिल्कुल भी नहीं सोचता कि लोग क्या कहेंगे : Manoj Bajpayee

Satwik-Chirag ने Thailand Open जीत के बाद विश्व नंबर एक रैंकिंग हासिल की

Sunak ने Britain में मरीजों को संक्रमित खून चढ़ाए जाने के दशकों पुराने प्रकरण को लेकर माफी मांगी