दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल की मुश्किलें बढ़ी, PA को विजिलेंस विभाग ने हटाया

By रितिका कमठान | Apr 11, 2024

दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल की मुश्किलें कम होने का नाम नहीं ले रही है। अरविंद केजरीवाल की मुश्किलें लगातार बढ़ती जा रही है। विजिलेंस विभाग में अब अरविंद केजरीवाल के दिए विभव कुमार को टर्मिनेट कर दिया है। विभव कुमार अरविंद केजरीवाल के निजी सचिव हैं। 

 

दिल्ली शराब घोटाला मामले में अरविंद केजरीवाल के सचिव विभव कुमार से प्रवर्तन निदेशालय ने कई बार पूछताछ भी की है। शराब उठाना मामले में अरविंद केजरीवाल की मुश्किल नहीं लगातार बढ़ती जा रही है। इससे पहले मंगलवार को अरविंद केजरीवाल की गिरफ्तारी को हाई कोर्ट ने सही बताया था।

 

बता दें कि अरविंद केजरीवाल को लगातार झटके मिल रहे हैं। अरविंद केजरीवाल ने अपनी गिरफ्तारी का विरोधी करते हुए सुप्रीम कोर्ट में तत्काल सुनवाई की मांग की थी लेकिन वहां स्पेशल बेंच नहीं मिली। अरविंद केजरीवाल की सरकार के मंत्री राजकुमार आनंद ने मुख्यमंत्री पर भ्रष्टाचार में लिफ्ट होने की बात कहकर पार्टी से इस्तीफा दे दिया है। इसी बीच उनके नीचे सच्चे बिभव कुमार को भी बर्खास्त किया गया है, जिसके बाद वो सेवाएं नहीं दे सकेंगे। 

 

पार्टी नेता ने दिया इस्तीफा
दिल्ली के मंत्री राजकुमार आनंद ने आम आदमी पार्टी (आप) के भ्रष्टाचार में आकंठ डूबे होने का आरोप लगाते हुए बुधवार को मंत्रिमंडल से इस्तीफा दे दिया और पार्टी भी छोड़ दी। समाज कल्याण समेत विभिन्न विभाग संभालने वाले आनंद ने यहां संवाददाता सम्मेलन को संबोधित करते हुए आरोप लगाया कि पार्टी में दलितों को कोई प्रतिनिधित्व नहीं दिया गया है। उन्होंने कहा, ‘‘यह पार्टी दलित विधायकों, पार्षदों और मंत्रियों का सम्मान नहीं करती। ऐसे में सभी दलित ठगा हुआ महसूस करते हैं। हम एक समावेशी समाज में रहते हैं, लेकिन अनुपात के बारे में बात करना गलत नहीं है। इन सभी चीजों के साथ मेरे लिए पार्टी में बने रहना मुश्किल है। इसलिए मैं पद से इस्तीफा दे रहा हूं।’’  

प्रमुख खबरें

दबाने, छुपाने, मनाने में बीते 3 दिन, स्वाति मालीवाल सिर्फ पिटी नहीं बल्कि पिटवाने वाले को भी लगाए 2? क्या है शीशमहल की दीवारों का सच

Barabanki Lok Sabha Seat: बाराबंकी में मोदी मैजिक के भरोसे भाजपा, पार्टी को सपा-कांग्रेस गठबंधन से मिल रही कड़ी टक्कर

UP: वाराणसी से खारिज हुआ कॉमेडियन श्याम रंगीला का नामांकन, सामने आई ये बड़ी वजह

जबरदस्त बढ़त के साथ खुला शेयर बाजार, सेंसेक्स 409 अंक चढ़कर 73,396 पर हुआ ओपन