दिल्ली सरकार ने 10वीं और 12वीं के स्कूल 18 जनवरी से खोलने के दिए आदेश

By अभिनय आकाश | Jan 13, 2021

नए साल पर कई राज्यों के स्कूल खुल गए और कुछ खुलने की तैयारी में हैं। बीते 9 महीने से लाॅकडाउन और फिर अनलाॅक के दौरान बंद रहे स्कूल अब धीरे-धीरे खुलने लगे हैं। देश की राजधानी दिल्ली के स्कूलों के लिए हर किसी का यही सवाल रहता है कि दिल्ली में स्कूल आखिर कब खुलेंगे? लोगों के सवाल पर विराम लगाते हुए दिल्ली सरकार ने बड़ा ऐलान किया है। प्री-बोर्ड तैयारी और व्यावहारिक कार्यों से संबंधित गतिविधियों का संचालन करने के लिए सरकारी और सहायता प्राप्त/ सहायता प्राप्त स्कूल केवल कक्षा 10 और 12 के छात्रों को 18 जनवरी से स्कूल बुला सकते हैं। इसके साथ ही दिल्ली सरकार की ओर से कहा गया कि माता पिता की सहमति से ही बच्चों को स्कूल बुलाया जाना चाहिए। 

इसे भी पढ़ें: कोरोना टीके पर केजरीवाल का बड़ा ऐलान, दिल्ली के लोगों को फ्री में मिलेगी वैक्सीन

अटेंडेंस के लिए नहीं होगा इस्तेमाल

दिल्ली सरकार की ओर से कहा गया कि कौन से बच्चे स्कूल आ रहे हैं इसका रिकॉर्ड को बनाए रखा जाना चाहिए। वहीं इसका उपयोग अटेंडेंस के लिए नहीं किया जाना चाहिए क्योंकि बच्चे को स्कूल भेजना माता-पिता के लिए पूरी तरह से वैकल्पिक है। 


प्रमुख खबरें

मेरे लिए अमेठी और रायबरेली अलग-अलग नहीं : Rahul Gandhi

डूब रहे थे 20 पाकिस्तानी! भारत ने ऐसे बचाई जान, अरब सागर में नौसेना की कार्रवाई

अगर आपको भी इन चीजों के खाने से होती है क्रेविंग, तो शरीर में है विटामिन्स की कमी

12 Digit Masterstroke | Aadhaar Card कैसे बना भारत के नागरिक की पहचान, IT खुफिया टीम कौन थी, कैसे दिया गया इस पूरी योजना को अंजाम? यहां जानें सब कुछ