ये कर्तव्य का दिन है, छुट्टी नहीं, वोट डालने के बाद Delhi के LG V K Saxena ने की लोगों से अपील

By अभिनय आकाश | May 07, 2024

दिल्ली के उपराज्यपाल वीके सक्सेना ने गुजरात के अहमदाबाद में प्रकाश हायर सेकेंडरी स्कूल में एक मतदान केंद्र पर अपना वोट डालते हुए लोगों से बड़ी संख्या में मतदान करने की अपील की और कहा कि यह कर्तव्य का दिन है, छुट्टी नहीं। अपना वोट डालने के बाद बोलते हुए, सक्सेना ने वोट देने के अधिकार पर जोर दिया और कहा कि हमें यह ध्यान रखना चाहिए कि मतदान हमारा अधिकार है। जब हम वोट नहीं देते हैं, तो जो लोग देश को कमजोर कर सकते हैं वे सत्ता में आ सकते हैं। और इसलिए, लोग मतदान के लिए बड़ी संख्या में आना चाहिए।

इसे भी पढ़ें: LG VK Saxena की चली कैंची, DCW में नियमों के खिलाफ हुई थी नियुक्ति, अब की छुट्टी

उन्होंने आगे कहा कि मैं यह भी कहना चाहूंगा कि लोग मतदान के दिन को छुट्टी के रूप में मानते हैं। मैं कहूंगा 'ये छुट्टी का दिन नहीं ड्यूटी का दिन है। दिल्ली के एलजी ने मतदाताओं से अपील करते हुए कहा हमें देश को एक मजबूत सरकार देने की जरूरत है और मैंने यहां के लोगों में काफी उत्साह देखा है। गुजरात के लोग पहले से ही जागरूक हैं और मैंने देश के विभिन्न हिस्सों में देखा है'' साथ ही जागरूकता बढ़ी है। उन्होंने कहा कि मुझे वोट देने के लिए दिल्ली से यहां (अहमदाबाद) आकर बहुत खुशी हो रही है। और मैं कहना चाहूंगा कि देश के कई हिस्सों में उत्सव का माहौल है।

इस बीच, एक दिन पहले वीके सक्सेना ने प्रतिबंधित आतंकवादी संगठन "सिख फॉर जस्टिस" से कथित तौर पर राजनीतिक फंडिंग प्राप्त करने के लिए दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल के खिलाफ राष्ट्रीय जांच एजेंसी (एनआईए) जांच की सिफारिश की थी। 

प्रमुख खबरें

Jolly LLB 3 का राजस्थान शेड्यूल पूरा करने के बाद, अक्षय कुमार और अरशद वारसी बाइक की सवारी पर निकले, देखें वीडियो

Ukraine के पूर्वी क्षेत्र में रूस का दबदबा जारी, दोनों देशों के बीच हमले तेज

पार्टी कार्यकर्ता की हत्या के खिलाफ जम्मू कश्मीर में BJP का प्रदर्शन

CAA मोदी की गारंटी है, पश्चिम बंगाल के मेदिनीपुर में PM Modi ने कांग्रेस और टीएमसी को बताया एक ही सिक्के के दो पहलू