Newsroom| Delhi School Bomb Threat| दिल्ली, नोएडा, गुरुग्राम के स्कूलों में धमकी भरा ईमेल, बच्चों को भेजा गया घर, पुलिस जांच में जुटी

By रितिका कमठान | May 01, 2024

राष्ट्र राजधानी दिल्ली और इसके आसपास बसे नोएडा और गुरुग्राम के 80 से अधिक स्कूलों को धमकी भरा ईमेल भेजा गया है। इस ईमेल के अनुसार दिल्ली और एनसीआर के लगभग 80 स्कूलों में बम रखे होने की जानकारी दी गई है। इस खबर के बाद स्कूलों में हड़कंप मच गया है। इसमें डीपीएस द्वारका, मदर मैरी मयूर विहार, संस्कृति स्कूल नई दिल्ली, के अलावा डीपीएस नोएडा जैसे हाई प्रोफाइल स्कूल शामिल है जहां बम की धमकी दी गई है। जैसे ही स्कूलों को धमकी भरी ईमेल की जानकारी मिली आनन फानन में छात्रों को स्कूल से निकालकर घर भेजा गया है। इस मामले पर पुलिस ने अभिभावकों को से कहा है कि इस स्थिति को देखकर घबराने की जरूरत नहीं है।

 

गृह मंत्रालय भी रख रहा नजर 

दिल्ली और एनसीआर के स्कूल में बम रखे होने की खबर के बाद गृह मंत्रालय भी इस पूरे मामले पर नजर बनाए हुए हैं। वहीं जी आईपी एड्रेस से ईमेल भेजा गया था साइबर टीम ने उसे आईपी एड्रेस की तलाश शुरू करती है। पुलिस अब जांच में यह पता करने की कोशिश कर रही है कि यह कहां का आईपी एड्रेस है जहां से ईमेल भेजा गया है। दिल्ली पुलिस की स्पेशल सेल को भी इस मामले में जांच करने के लिए लगाया गया है। 

 

बता दे कि इस मामले पर गृह मंत्रालय का बयान भी आया है। ग्राम पंचायत ने कहा कि इस मामले पर घबराने की जरूरत नहीं है क्योंकि यह हॉक्स कॉल भी हो सकती है। दिल्ली पुलिस और सुरक्षा एजेंसी प्रोटोकॉल का पालन करते हुए सभी जरूरी कदम उठा रही है।

 

वीके सक्सेना ने की दिल्ली पुलिस कमिश्नर से बात 

इस घटना की जानकारी लेते हुए दिल्ली के उपराज्यपाल वीके सक्सेना ने दिल्ली पुलिस कमिश्नर से बात की है। उन्होंने दिल्ली पुलिस कमिश्नर से इस मामले पर विशेष रिपोर्ट मांगी है। दिल्ली पुलिस को ये भी निर्देश दिए गए है कि स्कूल परिसरों में जांच की कर, अपराधी की पहचान हो और कोई भी लापरवाही नहीं बरती जानी चाहिए। 

 

स्कूलों में बम की धमकी मिलने के बाद नई दिल्ली के डीसीपी देवेश कुमार महला ने कहा कि सभी स्कूल की तलाशी ली गई है लेकिन अब तक कुछ संदिग्ध नहीं मिला है। उन्होंने कहा कि किसी को भी इस मामले में डरने की जरूरत नहीं है। वहीं कई स्कूलों को बम से उड़ाने की धमकी पर पूर्वी दिल्ली के डीसीपी अपूर्व गुप्ता का कहना है, "सूचना मिलने के बाद हमारी टीमें मौके पर पहुंचीं और छात्रों को उनके घर भेज दिया गया है। बम स्क्वॉड की मदद से चेकिंग की जा रही है। हम अपील करते हैं सभी से निवेदन है कि घबराने की जरूरत नहीं है।

 

आतिशी ने दिया बयान
वही इस मामले पर दिल्ली सरकार की मंत्री आतिशी का भी बयान आया है। आतिशी ने सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म एक पर पोस्ट किया कि कुछ स्कूलों में आज सुबह बम होने की धमकी मिली है। स्कूल बिल्डिंग को खाली करवा लिया गया है और सभी छात्रों को घर भेज दिया गया है। स्कूल की बिल्डिंगों की जांच की जा रही है अब तक किसी भी स्कूल में कोई संदिग्ध सामान नहीं मिला है। दिल्ली सरकार लगातार दिल्ली पुलिस और स्कूलों के साथ संपर्क बनाए हुए हैं। हमारे अभिभावकों और आम जनता से अपील है कि वह घबराएं नहीं। इस मामले पर दिल्ली के सभी स्कूल भी अभिभावकों के साथ संपर्क बनाकर रखेंगे ताकि उन्हें स्थिति पर अपडेट दिया जा सके। 

प्रमुख खबरें

Ballia में छात्रा से दुष्कर्म के बाद तस्वीर और वीडियो सार्वजनिक करने के दोषी शिक्षक को 25 साल की जेल

किरदार चुनते वक्त इस बारे में बिल्कुल भी नहीं सोचता कि लोग क्या कहेंगे : Manoj Bajpayee

Satwik-Chirag ने Thailand Open जीत के बाद विश्व नंबर एक रैंकिंग हासिल की

Sunak ने Britain में मरीजों को संक्रमित खून चढ़ाए जाने के दशकों पुराने प्रकरण को लेकर माफी मांगी