Delhi School Bomb Threat| बम की खबर से परेशान हुए पैरेंट्स, जल्दबाजी में बच्चों को स्कूल से लेने पहुंचे

By रितिका कमठान | May 01, 2024

बुधवार को राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली के लगभग 60 से अधिक स्कूलों में बम होने का संदिग्ध ईमेल भेजा गया जिससे हर तरफ हड़कंप मच गया है। वही इस ईमेल की जानकारी मिलने के बाद स्कूलों में पढ़ने वाले बच्चों के पेरेंट्स भी काफी परेशान हो गए। पेरेंट्स खौफ में स्कूल पहुंचे। स्कूलों के बाहर हजारों की संख्या में पेरेंट्स इकट्ठा हो गए थे और सभी के बीच हड़कंप मचा हुआ था। पेरेंट्स का कहना है कि जैसे ही सुबह ईमेल स्कूलों को मिला तो स्कूल एडमिनिस्ट्रेशन ने पेरेंट्स को मैसेज नहीं भेजा। वहीं पुलिस का कहना है कि पेरेंट्स को इस मामले में पैनिक क्रिएट नहीं करना चाहिए।

 

बता दें कि डीपीएस द्वारका, मदर मैरी स्कूल मयूर विहार, संस्कृति स्कूल नई दिल्ली जैसे कोई हाई प्रोफाइल स्कूलों में यह धमकी भरा ईमेल भेजा गया है। ईमेल मिलने के बाद सुबह 6:00 दमकल विभाग को भी इसकी जानकारी दी गई। वही दिल्ली पुलिस, बम निरोधक दस्ता और दमकल की गाड़ियां स्कूलों के बाहर पहुंची। टीमों ने मिलकर स्कूलों की विस्तृत जानकारी नहीं है लेकिन अब तक कुछ संदिग्ध हासिल नहीं हुआ है। 

 

पेरेंट्स को मिला यह मैसेज 

स्कूल में पढ़ने वाले बच्चों के पेरेंट्स को स्कूल एडमिनिस्ट्रेशन ने अपने बच्चों को से वापस ले जाने के लिए मैसेज भेजो जिसके बाद अभिभावक काफी घबरा गए। बड़ी संख्या में पेरेंट्स स्कूलों के बाहर पहुंचे। एक पैरेंट का कहना है कि स्कूल ने यह नहीं बताया कि बच्चों को वापस क्यों भेज रहे हैं। डीपीएस द्वारका में पढ़ने वाली एक स्टूडेंट के पैरंट्स ने बताया कि स्कूल ने यह जानकारी दी की स्कूल बंद रहेगा हालांकि किसी कारण स्कूल बंद रहेगा यह नहीं बताया गया।

 

गृह मंत्रालय ने दी ये जानकारी

दिल्ली-राष्ट्रीय राजधानी क्षेत्र (एनसीआर) में कम से कम 80 स्कूलों को ईमेल के जरिए बम से उड़ाने की धमकी मिलने के बाद बुधवार को सुबह विद्यार्थियों और अभिभावकों में दहशत फैल गई। अधिकारियों ने यह जानकारी दी। गृह मंत्रालय ने कहा है कि यह धमकी एक अफवाह प्रतीत होती है और घबराने की कोई जरूरत नहीं है। दिल्ली पुलिस ने कहा कि उसने उन सभी स्कूलों की गहन जांच की है जहां बम रखे होने की धमकी मिली थी। 

 

जांच में कुछ नहीं मिला

दिल्ली पुलिस के अनुसार, जांच में कुछ नहीं मिला। दिल्ली पुलिस ने सोशल मीडिया मंच ‘एक्स’ पर एक पोस्ट में कहा “दिल्ली के कुछ स्कूलों को बम की धमकी वाले ई-मेल मिले। दिल्ली पुलिस ने प्रोटोकॉल के अनुसार ऐसे सभी स्कूलों की गहन जांच की है। पोस्ट में आगे कहा गया है, “कुछ भी आपत्तिजनक नहीं मिला है। ऐसा प्रतीत होता है कि यह अफवाह है। हम लोगों से अनुरोध करते हैं कि वे घबराएं नहीं और शांति बनाए रखें।

प्रमुख खबरें

Ballia में छात्रा से दुष्कर्म के बाद तस्वीर और वीडियो सार्वजनिक करने के दोषी शिक्षक को 25 साल की जेल

किरदार चुनते वक्त इस बारे में बिल्कुल भी नहीं सोचता कि लोग क्या कहेंगे : Manoj Bajpayee

Satwik-Chirag ने Thailand Open जीत के बाद विश्व नंबर एक रैंकिंग हासिल की

Sunak ने Britain में मरीजों को संक्रमित खून चढ़ाए जाने के दशकों पुराने प्रकरण को लेकर माफी मांगी