Karnataka | सेक्स स्कैंडल में फंसा देवेगौड़ा का पोता Prajwal Revanna? सीएम सिद्धरमैया ने दिए जांच के आदेश, विरोध प्रदर्शन भी जारी

By रेनू तिवारी | Apr 29, 2024

पूर्व प्रधानमंत्री एचडी देवेगौड़ा के पोते प्राज्वल रेवन्ना पर एक महिला ने यौन शोषण का आरोप लगाया है। इससे संबंधित वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है। एफआईआर दर्ज होने के बाद सीएम सिद्धरमैया ने जांच के आदेश दिए हैं। कर्नाटक में एक भाजपा नेता ने दावा किया है कि उन्होंने दिसंबर 2023 में राज्य के पार्टी अध्यक्ष को पत्र लिखकर कहा था कि उन्हें सरकारी अधिकारियों सहित महिलाओं के यौन कृत्यों के लगभग 3,000 वीडियो के साथ एक पेन ड्राइव मिली है और आरोप लगाया है कि जनता दल (सेक्युलर) के सांसद प्रज्वल रेवन्ना ने इसका इस्तेमाल किया है। महिलाओं को ऐसी गतिविधियों में शामिल रहने के लिए ब्लैकमेल करने के लिए फुटेज तैयार की गयी थी।

 

इसे भी पढ़ें: हिंदू युवा वाहिनी के एक पूर्व जिलाध्यक्ष ने राष्ट्रपति से मांगी परिवार सहित इच्छा मृत्यु की अनुमति


यह नवीनतम घटनाक्रम तब सामने आया है जब पूर्व प्रधान मंत्री और जद (एस) सुप्रीमो एचडी देवेगौड़ा के पोते रेवन्ना कुछ स्पष्ट वीडियो के बाद विवादों में घिर गए हैं, जिसमें कथित तौर पर उन्हें दिखाया गया था, जो पहले चरण से ठीक दो दिन पहले सोशल मीडिया पर वायरल हो गए थे। 


8 दिसंबर, 2023 को भाजपा के प्रदेश अध्यक्ष बीवाई विजयेंद्र को लिखे अपने पत्र में, देवराजे गौड़ा, जो 2023 के विधानसभा चुनावों में पार्टी के होलेनरसिपुरा उम्मीदवार थे, ने कहा, “प्रज्वल रेवन्ना सहित एचडी देवेगौड़ा परिवार के कई नेताओं के खिलाफ गंभीर आरोप हैं। जद (एस) के एनडीए उम्मीदवार, वह पार्टी जिसके साथ हम गठबंधन में हैं”।


गौड़ा ने कहा कि पेन ड्राइव में कुल 2,976 वीडियो थे और फुटेज में दिखाई गई कुछ महिलाएं सरकारी अधिकारी थीं। वीडियो का इस्तेमाल "उन्हें यौन गतिविधियों में संलग्न रहने के लिए ब्लैकमेल करने के लिए किया जा रहा था"। भाजपा नेता ने आगे दावा किया कि इन वीडियो और तस्वीरों वाली एक और पेन ड्राइव कांग्रेस के राष्ट्रीय नेताओं तक पहुंच गई है।

 

इसे भी पढ़ें: Prime Minister Modi ने सांसद श्रीनिवास प्रसाद के निधन पर शोक प्रकट किया


गौड़ा ने अपने पत्र में कहा “अगर हम जद (एस) के साथ गठबंधन करते हैं और अगर हम लोकसभा चुनाव के लिए हासन में जद (एस) के उम्मीदवार को नामांकित करते हैं, तो इन वीडियो को 'ब्रह्मास्त्र' (विनाशकारी हथियार) के रूप में इस्तेमाल किया जा सकता है, और हम पर दाग लग जाएगा। वह पार्टी जिसने एक बलात्कारी के परिवार के साथ गठबंधन किया। यह राष्ट्रीय स्तर पर हमारी पार्टी की छवि के लिए एक बड़ा झटका होगा।


रविवार को, जद (एस) विधायक शरणगौड़ा कांडकुर ने पार्टी प्रमुख एचडी देवेगौड़ा को पत्र लिखकर प्रज्वल रेवन्ना को निष्कासित करने की अपील की क्योंकि इस मामले से पार्टी को शर्मिंदगी उठानी पड़ी थी। पिछले कुछ दिनों में, यौन कृत्यों को दिखाने वाले वीडियो राज्य भर में प्रसारित किए जा रहे हैं, जिससे पार्टी को भारी शर्मिंदगी का सामना करना पड़ा है। ऐसा लगता है कि यह प्रज्वल रेवन्ना है क्योंकि उसे वीडियो के कुछ हिस्सों में देखा गया था। शुरुआत में, यह ऐसा लगता है कि वह आरोपी है, इसलिए मैं आपसे अनुरोध करता हूं कि उसे तुरंत पार्टी से बाहर निकाला जाए।'

प्रमुख खबरें

चिलचिलाती गर्मियों में खाएं ठंडी-ठंडी रसमलाई, नोट करें आसान रेसिपी

Pakistan: क्या जेल से बाहर आएंगे इमरान खान? अल-कादिर ट्रस्ट केस में जमानत मिली

भारतीय मूल के इस अभिनेता के साथ काम करना चाहती हैं हॉलीवुड स्टार Jennifer Lopez

CAA के तहत पहली बार मिली भारतीय नागरिकता, 14 शरणार्थियों को थमाया गया सिटीजनशिप सर्टिफिकेट