देवकीनन्दन ठाकुर की गिरफ्तारी अनुचित: शंकराचार्य स्वामी स्वरूपानन्द सरस्वती

By प्रभासाक्षी न्यूज नेटवर्क | Sep 13, 2018

मथुरा। द्वारका-शारदा पीठ एवं ज्योतिष पीठ के शंकराचार्य स्वामी स्वरूपानन्द सरस्वती ने बुधवार को अनुसूचित जाति-जनजाति अत्याचार निवारण अधिनियम (संशोधन) के संबंध में विचार रखने के लिए एक दिन पूर्व वृन्दावनवासी भागवतवक्ता देवकीनन्दन ठाकुर को गिरफ्तार कर लिए जाने की कार्यवाही को अनुचित बताते हुए कड़ी आपत्ति दर्ज की। 

आगरा जनपद में मंगलवार को पूर्व प्रस्तावित सभा को संबोधित करने पहुंचे मथुरा के भागवत वक्ता एवं अखण्ड भारत मिशन संस्था के अध्यक्ष देवकीनन्दन ठाकुर को उस समय गिरफ्तार कर लिया गया था जब वे एक होटल में प्रेस वार्ता कर रहे थे। देर शाम उन्हें निजी मुचलके पर रिहा कर दिया गया था। वे भी आज शंकराचार्य के जन्मोत्सव कार्यक्रम में सम्मिलित हुए थे।

शंकराचार्य आज वृन्दावन के फोगला आश्रम में आयोजित अपने 95वें जन्मोत्सव के अवसर पर उपस्थित अनुयायियों एवं शिष्यों को संबोधित कर रहे थे। इस मौके पर उनसे आशीर्वाद प्राप्त करने वालों में मप्र के पूर्व मुख्यमंत्री एवं कांग्रेस के वरिष्ठ नेता दिग्विजय सिंह भी उपस्थित थे।

प्रमुख खबरें

SRH vs LSG: लखनऊ के खिलाफ सनराइजर्स हैदराबाद ने 58 गेंदों में चेज किया 166 रनों का टारगेट, ट्रेविस हेड और अभिषेक शर्मा की बेहतरीन पारी

Aurangabad और Osmanabad का नाम बदलने पर अदालत के फैसले का मुख्यमंत्री Shinde ने किया स्वागत

तीन साल में पहली बार घरेलू प्रतियोगिता में भाग लेंगे Neeraj Chopra, Bhubaneswar में होगा आयोजन

Israel ने Gaza में मानवीय सहायता पहुंचाने के लिए एक अहम क्रॉसिंग को फिर से खोला