Luxury bus से पहुंच सकेंगे Mahakaal Mandir, मोबाइल फोन को लेकर भी आया बड़ा अपडेॉ

By प्रभासाक्षी न्यूज नेटवर्क | Dec 06, 2022

उज्जैन। मध्यप्रदेश के उज्जैन शहर में प्रसिद्ध महाकालेश्वर मंदिर के दर्शनार्थियों को 20 दिसंबर से सुरक्षा कारणों से परिसर के अंदर मोबाइल फोन ले जाने की अनुमति नहीं होगी, जिले के एक वरिष्ठ अधिकारी ने यह जानकारी दी। मंदिर प्रबंधन समिति के अध्यक्ष एवं जिलाधिकारी आशीष सिंह की अध्यक्षता में सोमवार को हुई बैठक में इस संबंध में निर्णय किया गया। 

 

बैठक के बाद सिंह ने बताया कि सुरक्षा कारणों से 20 दिसंबर से मंदिर के अंदर मोबाइल फोन लेकर जाना प्रतिबंधित रहेगा। जिलाधिकारी ने कहा कि होटल और ठहरने के अन्य स्थानों पर यह सूचना लगाने का निर्देश दिया गया है ताकि श्रद्धालु बिना मोबाइल फोन के मंदिर पहुंचे। महाकालेश्वर मंदिर देश के 12 ज्योतिर्लिंगों में से एक है, जहां बड़ी संख्या में श्रद्धालु आते हैं। 

 

इसके अलावा कई अन्य फैसले भी मंदिर प्रबंधन की ओर से लिए गए। सिंह ने कहा कि पर्यटकों के लिए शहर में लग्जरी वातानुकूलित इलेक्ट्रिक बसों का संचालन किया जाएगा। उन्होंने कहा कि बसों को सभी मंदिर और पर्यटन स्थलों को कवर करने वाले मार्ग पर चलाया जाएगा जिसके लिए आगंतुकों को केवल एक टिकट खरीदने की जरूरत होगी। उन्होंने कहा कि श्रद्धालुओं की सहायता के लिए 50 सामानांतर फोन लाइन के साथ एक कॉल सेंटर जल्द ही शुरु किया जाएगा।

प्रमुख खबरें

मंगलवार को हुई शेयर मार्किट की अच्छी ओपनिंग, सेंसेक्स 123 चढ़कर 74,019 पर खुला

Supreme Court ने केजरीवाल की गिरफ्तारी के खिलाफ याचिका पर सुनवाई शुरू की

World Athletics Day 2024: हर साल 07 मई को मनाया जाता है वर्ल्ड एथलेटिक्स डे, जानिए इसका इतिहास

Rabindranath Tagore Birth Anniversary: नोबेल पुरस्कार पाने वाले पहले भारतीय थे रवींद्रनाथ टैगोर, जानिए रोचक बातें