बांग्लादेशी कप्तान महमुदुल्लाह की कप्तानी में पठान को दिखती है धोनी की झलक

By प्रभासाक्षी न्यूज नेटवर्क | Nov 09, 2019

नयी दिल्ली। भारतीय टीम के पूर्व तेज गेंदबाज इरफान पठान का मानना है कि बांग्लादेश के कप्तान महमूदुल्लाह रियाद में महेन्द्र सिंह धोनी की कप्तानी की झलक दिखती है। महमूदुल्लाह की अगुवाई में बांग्लादेश ने तीन मैचों की टी20 अंतरराष्ट्रीय श्रृंखला के पहले मुकाबले में भारत को हराया था। यह बांग्लादेश की भारत पर टी20 में पहली जीत थी।

इसे भी पढ़ें: पंत की आलोचना पर रोहित शर्मा का जवाब, कहा- मैदान पर जो करना चाहते है उसे करने दें

पठान ने स्टार स्पोर्ट्स के ‘नेरोलैक क्रिकेट लाइव’ कार्यक्रम में कहा कि जब आप दुनिया की सर्वश्रेष्ठ टीमों में से एक के खिलाफ मैच जीतते है तो आपका आत्मविश्वास बढ़ता है। महमूदुल्लाह ने मैच के दौरान जिस तरह के फैसले लिये उसमे महान कप्तान की झलक दिखी। उन्होंने कहा कि उनकी कप्तानी में महेन्द्र सिंह धोनी की झलक दिखती है क्योंकि उन्होंने पावरप्ले के कामचलाऊ गेंदबाजों को आजमाया। धोनी भी कप्तान के तौर पर ऐसी रणनीति अपनाते रहे हैं। 

इसे भी पढ़ें: T20 में स्पिनरों की भूमिका अहम, शांतचित बने रहना जरूरी : सुंदर

बांग्लादेश हालांकि जीत की लय को बरकरार नहीं रख पाया और राजकोट में खेले गये दूसरे एकदिवसीय में टीम ने आसानी से घुटने टेक दिये। श्रृंखला का तीसरा और निर्णायक मुकाबला रविवार को नागपुर में खेला जाएगा। ऑफ स्पिनर हरभजन सिंह ने कहा कि तीसरे मुकाबले में बांग्लादेश की सफलता काफी हद तक विकेटकीपर मुशफिकुर रहीम के प्रदर्शन पर निर्भर करेगी। हरभजन ने कहा कि मुशफिकुर रहीम ऐसे खिलाड़ी हैं जिनके पास काफी अनुभव है। वह स्पिन और तेज गेंदबाजी के खिलाफ सहज हैं। बांग्लादेश के लिए उन्हें सबसे ज्यादा जिम्मेदारी उठानी होगी। उन्हें महमुदूल्लाह से ज्यादा अनुभव है।

प्रमुख खबरें

Baramati में कृषि क्षेत्र से जुड़े लोगों ने बताई समस्याएं, Ajit-Sunetra से जनता को बड़ी उम्मीदें

Sharad Pawar के हाथ से फिसल रहा Baramati, अजित का बढ़ रहा दबदबा

रायबरेली से नामांकन के बाद बोले राहुल गांधी, बड़े भरोसे के साथ मेरी मां ने मुझे सौंपी परिवार की कर्मभूमि

जीने के लिए केवल कुछ महीने का समय, पत्नी अनीता गोयल को कैंसर, नरेश गोयल की जमानत याचिका पर 6 मई को फैसला