Lawrence Bishnoi ने खालिस्तानी आतंकी निज्जर को मरवाया? कनाडा पुलिस द्वारा गिरफ्तार किए गए 3 आरोपी कौन

By अभिनय आकाश | May 04, 2024

खालिस्तानी आतंकी हरदीप सिंह निज्जर की हत्या मामले में कनाडा पुलिस ने तीन आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया है। कनाडा की अखबार ने वहां की पुलिस के हवाले से दावा किया कि गिरफ्तार आरोपी लारेंस बिश्नोई गैंग से जुड़े हुए हैं। खालिस्तानी आतंकी हरदीप सिंह निज्जर की हत्या पिछले साल जून में वेंकयूवर में की गई थी। अब इस मामले में तीन आरोपियों को गिरफ्तार किया गया है। सहायक आयुक्त डेविड टेबौल ने कहा कि इन मामलों में अलग-अलग और विशिष्ट जांच चल रही है, जो निश्चित रूप से आज गिरफ्तार किए गए लोगों की संलिप्तता तक सीमित नहीं है और इन प्रयासों में भारत सरकार से कनेक्शन की जांच भी शामिल है। कनाडा की पुलिस ने एक ऑफिसिशयल स्टेटमेंट जारी करके दावा किया है कि हरदीप सिंह निज्जर हत्याकांड में उसने तीन आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया है। जिसके नाम कमलजीत, करणप्रीत और करण बरार है। कनाडा की मीडिया वो इस तरह के दावे कर रहे हैं कि तीनों ही भारतीय मूल के रहने वाले हैं और लॉरेंस बिश्नोई गैंग के लिए काम करने वाले हैं।  

इसे भी पढ़ें: Canada पुलिस की एक गलती ने ले ली भारतीय दंपत्ति की जान, दुकान को लूट कर भाग रहे एक लुटेरे को पकड़ने के लिए दौड़ा दी रॉन्ग साइड में गाड़ी

सहायक आयुक्त ने पुलिस द्वारा एकत्र किए गए सबूतों की प्रकृति पर टिप्पणी करने या निज्जर की हत्या के पीछे के मकसद के बारे में बोलने से इनकार कर दिया। पिछले साल वैंकूवर में निज्जर की हत्या ने भारत और कनाडा के बीच राजनयिक विवाद पैदा कर दिया था और प्रधानमंत्री जस्टिन ट्रूडो ने भारत सरकार पर कनाडाई नागरिक की हत्या में शामिल होने का आरोप लगाया था।

इसे भी पढ़ें: Modi's Special Ops! अमेरिका, कनाडा, पाकिस्तान के बाद ऑस्ट्रेलिया में भी भारत ने चला दिया खुफिया ऑपरेशन? Five Eyes हैरान

पुलिस द्वारा गिरफ्तार किये गये लोग कौन हैं?

रॉयल कैनेडियन माउंटेड पुलिस ने 28 साल के करणप्रीत सिंह, 22 साल के कमलप्रीत सिंह और 22 साल के करण बराड़ को गिरफ्तार किया है। पुलिस ने कहा कि गिरफ्तारी के समय ये सभी लोग अल्बर्टा के एडमोंटन में रह रहे थे। तीनों पर प्रथम श्रेणी की हत्या और हत्या की साजिश रचने का मामला दर्ज किया गया है। निज्जर की नकाबपोश बंदूकधारियों ने हत्या कर दी थी। हालांकि, यह स्पष्ट नहीं है कि गिरफ्तार किये गये तीनों लोग वही लोग हैं, जिन्होंने निज्जर को गोली मारी थी। 

प्रमुख खबरें

HD Deve Gowda Birthday: देश के 11वें पीएम बने थे एचडी देवगौड़ा, आज मना रहे 91वां जन्मदिन

Haryana Accident: नूंह के पास कुंडली-मानेसर-पलवल एक्सप्रेसवे पर बस में आग लगने से नौ लोगों की मौत

कन्हैया पर भाजपा के ‘गुंडों’ ने हमला किया, ये हताशा का प्रमाण है : कांग्रेस

अमेरिकी संसद की पूर्व अध्यक्ष नैंसी पैलोसी के पति पर हमले के दोषी को 30 साल की सजा