Lok Sabha Election: 'केरल में शुक्रवार को न कराएं वोटिंग...', कांग्रेस ने EC को लिखा पत्र, IUML भी कर चुका है मांग

By अंकित सिंह | Mar 19, 2024

केरल प्रदेश कांग्रेस कमेटी (केपीसीसी) ने भारत के चुनाव आयोग (ईसीआई) से दक्षिणी राज्य में मतदान को पुनर्निर्धारित करने का आग्रह किया है। कांग्रेस का कहना है कि वर्तमान में वोटिंग शुक्रवार को पड़ रहा है, जिसे इस्लाम में सप्ताह का सबसे महत्वपूर्ण दिन माना जाता है। चुनाव पैनल को एक संयुक्त पत्र में, केपीसीसी के कार्यवाहक अध्यक्ष एम एम हसन और विधानसभा में विपक्ष के नेता वी डी सतीसन ने मुस्लिम मतदाताओं के लिए संभावित कठिनाइयों का हवाला देते हुए मतदान का दिन 26 अप्रैल से स्थानांतरित करने का अनुरोध किया।

 

इसे भी पढ़ें: Lok Sabha Election: दक्षिण का किला भेदने के मिशन पर PM मोदी, केरल के पलक्कड़ में रोड शो किया


रिपोर्ट के मुताबिक पत्र में कहा गया है कि शुक्रवार या रविवार को चुनाव कराने से मतदाताओं के साथ-साथ चुनाव अधिकारियों और बूथ एजेंटों को काफी असुविधा हो सकती है। हसन ने बताया कि केरल में मतदान की तारीख 26 अप्रैल है। केरल में शुक्रवार और रविवार समुदाय के विभिन्न वर्गों के लिए असुविधाजनक होंगे। इसलिए हमने मतदान की तारीख को किसी और तारीख में बदलने की मांग की है। उन्होंने कहा कि मैंने केंद्रीय चुनाव आयुक्त और यूडीएफ अध्यक्ष और विपक्षी नेता को भी ईमेल भेजा है। उन्होंने केंद्रीय चुनाव आयुक्त को एक मेल भी भेजा है। 

 

इसे भी पढ़ें: आंध्र प्रदेश और केरल में सबसे महंगा है पेट्रोल, BJP शासित मध्य प्रदेश, बिहार भी पीछे नहीं


इससे पहले, इंडियन यूनियन मुस्लिम लीग (आईयूएमएल) ने भी केरल के साथ-साथ तमिलनाडु में मतदान की तारीखों को बदलने की मांग करते हुए चुनाव पैनल से संपर्क करने का इरादा व्यक्त किया था, जहां पहले चरण में 19 अप्रैल को मतदान होगा, वह भी शुक्रवार है। केरल में कांग्रेस के प्रमुख सहयोगी आईयूएमएल ने कहा था कि वह दो दक्षिणी राज्यों में चुनाव की तारीखों को बदलने के लिए ईसीआई से संपर्क करेगा। आईयूएमएल के राज्य महासचिव पी एम ए सलाम ने कहा कि ने कहा कि शुक्रवार को मतदान की घोषणा से मतदाताओं, उम्मीदवारों, मतदान एजेंटों और चुनाव ड्यूटी में नियुक्त अधिकारियों को असुविधा होगी। हम ईसीआई का रुख करेंगे। 

प्रमुख खबरें

Congress के अंदर Aurangzeb की आत्मा दाखिल हो गई है, Amethi में बोले Yogi Adityanath

Indore में पहली बार BJP और कांग्रेस समर्थित NOTA के बीच चुनावी भिड़ंत

Uttar Pradesh : Barabanki जिले में बुजुर्ग दंपति का शव मिला, पुलिस ने जताई हत्या की आशंका

Khalistani अलगाववादी Nijjar हत्या मामले में Canada में चौथा भारतीय नागरिक गिरफ्तार