भूलकर भी न सोए इस दिशा की ओर सिर करके, जानें क्या होता है इसका दुष्प्रभाव?

By दिव्यांशी भदौरिया | Apr 27, 2024

जब हम सभी बिस्तर पर सोते समय अक्सर हम किसी भी दिशा में अपना सिर रख लेते हैं। तो हमे पता नहीं रहता इसका क्या असर होगा। वास्तु शास्त्र के अनुसार गलत दिशा में सोने से सेहत पर बुरा असर पड़ता है, बल्कि इससे आर्थिक स्थिति पर भी नकारात्मक असर पड़ता है। जब आप उत्तर दिशा में सिर करके सोना वास्तु में गलत बताया गया है। दक्षिण दिशा में पैर ओर उत्तर में सिर करके सोने से कई तरह के नुकसान होते है, आइए आपको बताते हैं।

दरिद्रता आती है

उत्तर दिशा में सिर करके सोना सही नहीं माना जाता है क्योकिं शास्त्रों के अनुसार इस दिशा में सिर करके सोने से दरिद्रता आती है। 

नहीं रुकता पैसा

जो लोग इस उत्तर की दिशा मे सिर करके सोते हैं, उन्हें हमेशा पैसों की दिक्कत रहती है और उनके हाथ में कभी पैसा नहीं टिकता। 

अनिद्रा की समस्या

वास्तु शास्त्र में उत्तर दिशा में सोने के लिए गलत बताया गया है, जो लोग इस दिशा में सिर करके सोते हैं, उन्हें अनिद्रा की समस्या रहने लगती है। बार-बार इस दिशा में सोने से व्यक्ति को रात को सोते समय अनिद्रा की समस्या बढ़ने लगती है। 

मानसिक तनाव होता है

उत्तर दिशा में सिर करके सोने से मानसिक तनाव होता है। इसकी वजह से बेवजह का तनाव महसूस होता है। अगर आप इस दिशा में सिर करके सोते हैं तो सावधान हो जाए, वरना मानसिक तनाव बढ़ सकता है। वास्तु शास्त्र के अनुसार इससे शरीर में कई तरह की दिक्कतें आने लगती हैं।

नकारात्मकता आती है

उत्तर दिशा को सोने के लिए उपयुक्त नहीं माना जाता। इस दिशा में सिर करके सोने से जीवन में नकारात्मकता छाई रहती है। घर में अजीब नकारात्मक उर्जा रहती है। जिस वजह से आपका काफी नुकसान हो सकता है। 

यमराज की दिशा

अगर आप उत्तर दिशा में सिर रखते हैं, तो आपके पैर दक्षिण में होते हैं। इसे यमराज की दिशा माना जाता है। ऐसे में इस दिशा में सोने से जान के लिए जोखिम हो सकता है। दक्षिण दिशा की ओर पैर करके सोना मतलब खुद के प्राण यमराज को सौंपना।

प्रमुख खबरें

राष्ट्रपति ने चिरंजीवी-वैजयंती माला को पद्म विभूषण से किया सम्मानित, PM Modi भी रहे मौजूद

निज्जर हत्याकांड में 3 भारतीयों को हिरासत में लिए जाने पर आया विदेश मंत्रालय का बयान, कनाडा से औपचारिक राजनयिक संवाद नहीं हुआ

Tamil Nadu: शिवकाशी में पटाखा फैक्ट्री में विस्फोट से 8 लोगों की मौत

The Deoliwallahs | 3000 चीनी नागरिकों को क्यों बना लिया गया था बंदी? | Matrubhoomi