उ.कोरिया के मिसाइल परीक्षणों से बेफिक्र दिखें ट्रंप, कहा अमेरिका को कोई खतरा नहीं

By प्रभासाक्षी न्यूज नेटवर्क | Jul 27, 2019

वाशिंगटन। अमेरिका के राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने उत्तर कोरिया के हाल के कम दूरी के मिसाइल परीक्षण पर उसके बयान को तवज्जो ना देते हुए कहा कि यह दक्षिण कोरिया के संदर्भ में था, अमेरिका के संदर्भ में नहीं। उत्तर कोरियाई नेता किम जोंग उन ने बृहस्पतिवार को अपनी निगरानी में दो मिसाइलों के परीक्षण को दक्षिण कोरिया के लिए ‘‘गंभीर चेतावनी’’ बताया। उन्होंने अमेरिका के साथ दक्षिण कोरिया के नियोजित सैन्य अभ्यासों को लेकर यह चेतावनी दी।

इसे भी पढ़ें: मिसाइल दागकर उत्तर कोरियाई नेता किम जोंग ने दक्षिण कोरिया को दी ‘‘गंभीर चेतावनी’’

किम के साथ अपने रिश्ते सुधारने के लिए अथक प्रयास करने वाले ट्रंप इस परीक्षण से बेफिक्र दिखाई दिए। अमेरिकी राष्ट्रपति ने पत्रकारों से कहा कि उन्होंने अमेरिका को चेतावनी नहीं दी है। उन्होंने कहा कि उनके अपने विवाद हैं, उन दोनों के अपने मतभेद हैं। उन्होंने उत्तर कोरिया और दक्षिण कोरिया का जिक्र किया जिन्होंने 1950-1953 तक युद्ध लड़ा। इसमें अमेरिका ने दक्षिण कोरिया की तरफ से महत्वपूर्ण भूमिका निभाई।

इसे भी पढ़ें: वार्ता चाहते हैं लेकिन उत्तर कोरिया 'उकसावे’ वाली कार्रवाई ना करे: अमेरिका

ट्रंप ने कम दूरी की मिसाइलों को ‘‘काफी साधारण-सा’’ बताया। अमेरिका के आसपास कोई भी स्थान मिसाइलों के जद में नहीं है। ये मिसाइलें सहयोगी देश दक्षिण कोरिया और सीमा के समीप अमेरिका के बड़े सैन्य अड्डों तक तक आसानी से पहुंच सकती हैं। ट्रंप ने कहा कि किम के साथ मेरे रिश्ते बहुत अच्छे हैं। हम देखेंगे क्या होता है।

प्रमुख खबरें

Kejriwal, Sisodia, Jain जैसे लोगों का BJP में कभी स्वागत नहीं होगा : Anurag Thakur

Chhattisgarh : छात्रा ने लगाया शिक्षक पर पिछले नौ वर्ष से लगातार बलात्कार करने का आरोप

चुनावी बॉण्ड घोटाले की SIT से जांच संबंधी याचिका पर जल्द होगी सुनवाई: Prashant Bhushan

प्रधानमंत्री ने Sharad Pawar को NDA में शामिल करने की कोई पेशकश नहीं की, बस सुझाव दिया: Fadnavis