CM अरविंद केजरीवाल बोले- बिना रजिस्ट्रेशन और अपॉइंटमेंट के टीका लगाने नहीं आएं लोग

By प्रभासाक्षी न्यूज नेटवर्क | May 01, 2021

दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने कहा, हमारे पास 4.5 लाख वैक्सीन आ गई हैं, सारे ज़िलों में वैक्सीन बांट रहे हैं। दिल्ली में परसों सुबह से बड़े स्तर पर वैक्सीनेशन शुरू होगा। मेरी सब लोगों से अपील है कि बिना रजिस्ट्रेशन और अपॉइंटमेंट के नहीं आएं है।

इसे भी पढ़ें: ऑक्सीजन की कमी से दिल्ली के बत्रा हॉस्पिटल में आठ मरीजों की मौत

मुख्यमंत्री ने कहा कि आगे कहा, ऑक्सीजन की बहुत परेशानी हो रही है। दिल्ली को ​एक दिन में 976 टन ऑक्सीजन की जरूरत है और हमें 490 टन ऑक्सीजन आवंटित की गई है, कल केवल 312 टन ऑक्सीजन आई है। हमें आज ऑक्सीजन मिल जाए तो दिल्ली में 24 घंटे में 9,000 ऑक्सीजन बेड तैयार हो जाएंगे।

इसे भी पढ़ें: पश्चिम बंगाल के दुर्गापुर से ऑक्सीजन लेकर दिल्ली रवाना होगी दूसरी ऑक्सीजन एक्सप्रेस:रेल मंत्रालय

गौरतलब है कि 1 मई से देशभर में 18 से लेकर 44 साल के उम्र के लोगों को टीका देने का अभियान शुरू किया जा रहा है। दिल्ली में 1 मई से ही 18 वर्ष से अधिक के लोगों को टीका दिया जाएगा। हालांकि दिल्ली को अब तक वैक्सीन नहीं मिली है। न्यूज़ एजेंसी एएनआई के मुताबिक दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने कहा कि 18-44 साल के लोगों का वैक्सीनेशन 1 मई से शुरू होना है। अभी तक हमारे पास वैक्सीन नहीं पहुंची है। हम लगातार कंपनी के संपर्क में हैं। हमें उम्मीद है कि वैक्सीन कल या परसो तक आ जाएगी। कल या परसो पहले 3 लाख कोविशील्ड वैक्सीन आ रही है। 

प्रमुख खबरें

महाराष्ट्र के अकोला में दो कारों की टक्कर में दो नवजात समेत छह की मौत

Andhra Pradesh Elections: आंध्र प्रदेश की राजनीतिक परिदृश्य से गायब हो चुकी कांग्रेस क्या दिखा पाएगी कोई करिश्मा

सोनिया-मनमोहन की सरकार में आलिया-मालिया-जमालिया आते थे, अमित शाह ने की वोट फॉर जिहाद की बजाए वोट फॉर विकास वालों को चुनने की अपील

अविवाहित युवती ने नवजात शिशु को लिफाफे में डालकर सड़क पर फेंका