Rahul Dravid के नाम पर है इंदौर के होल्कर स्टेडियम के ड्रेसिंग रूम का नाम, जानें यहां कैसा फील करते हैं भारतीय कोच

By रितिका कमठान | Jan 25, 2023

भारतीय क्रिकेट टीम न्यूजीलैंड के खिलाफ वनडे सीरीज में 3-0 से जबरदस्त जीत हासिल कर विजेता बन चुकी है। इंदौर के होल्कर स्टेडियम में हुए अंतिम मुकाबले में भारतीय टीम ने 90 रन से जीत हासिल की है। इस मुकाबले में भारतीय टीम ने 386 रनों का टारगेट न्यूजीलैंड की टीम को दिया था। इस मुकाबले में भारतीय टीम को 90 रनों से जीत मिली है। इस जीत के लिए ओपनिंग जोड़ी रोहित शर्मा (101) और शुभमन गिल (112) ने दमदार शुरुआत टीम को दिलाई।

 

इस मुकाबले के लिए दोनों ने मिलकर पहले विकेट के लिए 212 रनों की पार्टनरशिप की थी। इसके बाद न्यूजीलैंड ने बाद में बल्लेबाजी करते हुए 295 रनों का स्कोर बनाने में ही सफलता हासिल की। भारत के लिए शार्दुल ठाकुर और कुलदीप यादव ने तीन-तीन विकेट झटके थे।

 

इस मुकाबले के बाद शुभमन गिल और मुख्य कोच राहुल द्रविड़ ने आपस में खास बातचीत की है। बता दें कि शुभमन गिल और राहुल द्रविड़ ने 2017 में भी एक साथ काम किया है। द्रविड़ ने गिल और भारतीय अंडर -19 टीम को न्यूजीलैंड में विश्व कप में जीत के लिए कोचिंग दी थी। इस अंडर 19 कप के लिए शुभमन गिल उप कप्तान थे। इसके बाद में दोनों ने भारतीय टीम में भी साथ में काफी समय बिताया है।

 

बता दें कि राहुल द्रविड़ ने शुभमन गिल की क्रिकेट यात्रा को करीब से देखा है। राहुल ने भारत के युवा सलामी बल्लेबाज की सीनियर टीम के साथ उनके शानदार प्रदर्शन की सराहना की है। दोनों ने मैच के बाद में शुभमन गिल के प्रदर्शन को लेकर भी चर्चा की थी। इस वीडियो में शुभमन गिल ने ये भी बताया कि इंदौर के होल्कर स्टेडियम में राहुल द्रविड़ के सम्मान में खास सुविधा की गई है।

 

राहुल द्रविड़ के नाम पर है ड्रेसिंग रुम

बता दें कि होल्कर स्टेडियम में भारतीय टीम के मुख्य कोच राहुल द्रविड़ के नाम पर ड्रेसिंग रुम भी बनाया गया है। इस ड्रेसिंग रुम को लेकर शुभमन गिल ने राहुल द्रविड़ से सवाल किया कि अपने नाम के साथ ड्रेसिंग रूम में प्रवेश करने पर कैसा लगता है?

 

जानें क्या दिया कोच ने जवाब

टीम इंडिया के मुख्य कोच ने हंसते हुए कहा कि वह इसके लिए आभारी हैं, लेकिन यह भी स्वीकार किया कि यह 'एंबैरेसिंग' भी है। ये भी अच्छा लग रहा है। इतने वर्षों तक सभी देशवासियों का प्यार मिलने के लिए आभारी है। इस देश में इस खेल को खेलना मेरा सौभाग्य रहा है। जो प्यार मिला है वो अभूतपूर्व है। मैं भाग्यशाली था कि मैं क्रिकेट को लंबे समय तक खेल सका। मैं इन सभी चीजों के लिए आभारी महसूस करता हूं।

प्रमुख खबरें

Kiren Rijiju ने पड़ोसी देश के जरिए कांग्रेस को लिया आड़े हाथ, कहा- चीन और पाकिस्तान के सुर एक समान

Rahul Gandhi पर कार्रवाई की मांग करते हुए देश के कई वाइस चांसलर हुए एकजुट, इस बात से खफा होकर लिखा खुला खत

Jharkhand में ED का बड़ा एक्शन, नोटों का अंबार मंत्री के पीएस के घर मिला

भाजपा ने आयोग से निकम को ‘बदनाम’ करने के लिए वडेट्टीवार के खिलाफ कार्रवाई का अनुरोध किया