Rajasthan Phone Tapping | 2020 के कांग्रेस संकट के दौरान Ashok Gehot ने सचिन पायलट और बागियों के फोन टैपिंग के आदेश दिए, पूर्व ओएसडी का खुलासा

By रेनू तिवारी | Apr 25, 2024

राजस्थान के पूर्व मुख्यमंत्री अशोक गेहोत के विशेष कर्तव्य अधिकारी (ओएसडी) ने गुरुवार को बड़े दावे करते हुए कहा कि उन्होंने राज्य में उनकी सरकार को "गिराने" के लिए उनकी पार्टी के नेताओं के फोन टैप किए। पूर्व ओएसडी, लोकेश शर्मा ने कहा कि 2020 में राज्य की कांग्रेस सरकार को "गिराने" पर केंद्रीय मंत्री गजेंद्र सिंह शेखावत और कुछ कांग्रेस नेताओं के बीच कथित टेलीफोन बातचीत की क्लिप उन्हें गहलोत द्वारा दी गई थी। इससे पहले, शर्मा ने दावा किया था कि उन्हें सोशल मीडिया से तीन क्लिप मिली थीं और उन्होंने उन्हें समाचार संगठनों को भेज दिया था।


शर्मा ने पत्रकारों से बात करते हुए कहा आज तक, मैं सभी को बताता रहा कि मुझे वे ऑडियो क्लिप सोशल मीडिया से मिले... लेकिन यह सच नहीं है। 16 जुलाई 2020 को, कुछ ऑडियो क्लिप मीडिया के माध्यम से वायरल हो गए क्योंकि मैंने उन्हें मीडिया के साथ साझा किया था।  उन्होंने दावा करते हुए कहा, "मुझे सोशल मीडिया से ऑडियो क्लिप नहीं मिली। तत्कालीन मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने मुझे इस पेन ड्राइव के माध्यम से ये सभी ऑडियो क्लिप दिए थे और उन्हें मीडिया में प्रसारित करने के लिए कहा था। मैंने उनके निर्देशों का पालन किया।" 

 

इसे भी पढ़ें: Ashok Gehlot के पूर्व ओएसडी का दावा, मुझे शेखावत की बातचीत का ऑडियो लीक करने को कहा गया था


उन ऑडियो में विधायकों की खरीद-फरोख्त कर सरकार गिराने की साजिश की जा रही थी. मैंने वही किया जो मुझसे कहा गया था... उनके पीएसओ रामनिवास ने मुझे फोन किया और मुझे सीएम हाउस आने के लिए कहा क्योंकि सीएम मुझसे मिलना चाहते थे... जैसे ही मैं उनके पास पहुंचा, उन्होंने एक पेन ड्राइव और एक थमा दी। कागज, जिसे मैंने आपके माध्यम से लोगों के बीच वितरित किया।


इस पेपर में कथित तौर पर गजेंद्र सिंह शेखावत, दिवंगत विधायक भंवरलाल शर्मा और संजय जैन के बीच हुई बातचीत का जिक्र था और इस पेन ड्राइव में उनका ऑडियो था।


शर्मा ने यह भी आरोप लगाया कि पूरे मामले को लेकर शेखावत को मुख्य आरोपी के तौर पर पेश किया गया और आरोप लगाया गया कि भारतीय जनता पार्टी सचिन पायलट और अन्य विधायकों के साथ मिलकर सरकार गिराने की कोशिश कर रही है। उन्होंने कहा, "वे यह साबित करना चाहते थे कि इस सबके पीछे भाजपा का हाथ है। ऐसा नहीं था।"

 

इसे भी पढ़ें: Sachin Pilot को जीत का भरोसा, बोले- केरल में खाता नहीं खोल पाएगी बीजेपी, UDF को मिलेंगी 20 में 20 सीटें


शर्मा ने कहा, "तत्कालीन डिप्टी सीएम सचिन पायलट ने यहां तक कहा कि कोई भी उनकी बात नहीं सुन रहा था, जबकि वे अपना पक्ष बताना चाहते थे, इसलिए वे सभी एकजुट हुए और पार्टी आलाकमान के पास पहुंचे।" सीएम अशोक गहलोत को इसकी जानकारी मिली तो उन्होंने सभी के फोन सर्विलांस पर लगा दिए और उन्हें ट्रैक कर रहे थे, जिसमें सचिन पायलट भी शामिल थे।''


प्रमुख खबरें

Shah ने BJP और उसके छद्म सहयोगियों को नेशनल कॉन्फ्रेंस को हराने का निर्देश दिया: Omar

विपक्षी दलों के नेताओं को जेल भेजने में Congress अव्वल : Chief Minister Mohan Yadav

Manoj Tiwari ने मुझ पर हमला कराया क्योंकि लोग अब उन्हें स्वीकार नहीं कर रहे हैं: Kanhaiya

Shakti Yojana से Metro को नुकसान होने संबंधी प्रधानमंत्री की टिप्पणी से हैरान हूं: Shivkumar