'या तो इमरान खान मारे जाएंगे या...', पाकिस्तानी मंत्री का चौंकाने वाला बयान

By अभिनय आकाश | Mar 27, 2023

पाकिस्तान के गृह मंत्री राणा सनाउल्लाह ने पूर्व प्रधानमंत्री इमरान खान को लेकर एक चौंकाने वाली टिप्पणी की है। राणा सनाउल्लाह ने प्रधानमंत्री इमरान खान को सत्ताधारी पीएमएल-एन का 'दुश्मन' करार दिया और कहा कि वह देश की राजनीति को उस बिंदु पर ले गए हैं जहां या तो उनकी (इमरान की) हत्या होगी या हमारी। पाकिस्तान मुस्लिम लीग (एन) (पीएमएल-एन) के वरिष्ठ नेता और पूर्व प्रधानमंत्री नवाज़ शरीफ़ के बेहद करीबी माने जाने वाले सनाउल्लाह की टिप्पणी ने राजनीतिक हलकों, विशेष रूप से इमरान खान की पाकिस्तान तहरीक-ए-इंसाफ के बीच एक आक्रोश पैदा कर दिया। इमरान खान ने पिछले साल नवंबर में पंजाब के वजीराबाद में एक रैली के दौरान उनपर हुए गोलीकांड से बाल-बाल बचने के बाद अपनी हत्या के प्रयास के पीछे राणा सनाउल्लाह का नाम लिया था। 70 वर्षीय इमरान खान ने हत्या की साजिश में उनकी भूमिका के लिए प्राथमिकी के लिए एक आवेदन में प्रधान मंत्री शहबाज शरीफ और एक वरिष्ठ आईएसआई अधिकारी के नामों का भी उल्लेख किया।

इसे भी पढ़ें: मीनार-ए-पाकिस्तान में इमरान की बड़ी रैली, कहा- हम किसी भी सूरत में पीछे नहीं हटेंगे

कुछ निजी टीवी चैनलों को दिए एक साक्षात्कार में सनाउल्लाह ने कहा कि या तो इमरान खान या हम मारे जाएंगे। वे अब देश की राजनीति को उस बिंदु पर ले गए हैं, जहां दोनों में से केवल एक पीटीआई या पीएमएलएन रह सकता है। सनाउल्लाह ने घोषणा करते हुए कहा कि पीएमएलएन का पूरा वजूद खतरे में है और हम उसके साथ हिसाब बराबर करने के लिए किसी भी हद तक जाएंगे। इमरान खान ने राजनीति को दुश्मनी में बदल दिया है। इमरान खान अब हमारे दुश्मन हैं और उनके साथ ऐसा ही व्यवहार किया जाएगा। 

इसे भी पढ़ें: माहिरा खान मानसिक बीमारी का शिकार है, शाहरुख खान की तारीफ करने पर एक्ट्रेस पर भड़के पाकिस्तानी सीनेटर

यह पूछे जाने पर कि क्या इस तरह की टिप्पणी से पाकिस्तान में अराजकता फैल सकती है तो जवाब में मंत्री ने कहा कि पाकिस्तान में पहले से ही अराजकता कायम है। राणा सनाउल्लाह के बयान पर कड़ी प्रतिक्रिया व्यक्त करते हुए पीटीआई नेता और पूर्व संघीय सूचना मंत्री फवाद चौधरी ने कहा कि यह पीएमएलएन गठबंधन सरकार से इमरान खान की जिंदगी को सीधा खतरा है। उन्होंने कहा कि सनाउल्लाह गिरोह चला रहा है या सरकार? 

प्रमुख खबरें

World Cup में Surya तीसरे नंबर पर उतरें , भारत और वेस्टइंडीज का फाइनल चाहते हैं Lara

परिवारों की शुद्ध बचत तीन साल में नौ लाख करोड़ रुपये घटीः सरकारी आंकड़ा

देश के आठ प्रमुख शहरों में 2023 में खाली पड़े shopping mall की संख्या बढ़कर 64 हुई: Report

Kiren Rijiju ने Rahul Gandhi को लिया आड़े हाथ, पूछा China और Pakistan से इतना प्रेम क्यों है?