मुफ्त में उपहार बांटने की शिकायत पर निर्वाचन आयोग सख्त, देवेगौड़ा कीशिकायत पर 'तत्काल कार्रवाई' का दिया निर्देश

By अभिनय आकाश | Mar 26, 2024

भारत के चुनाव आयोग (ईसीआई) ने कर्नाटक के मुख्य निर्वाचन अधिकारी (सीईओ) को जद (एस) सुप्रीमो और पूर्व प्रधान मंत्री एचडी देवेगौड़ा द्वारा दायर एक शिकायत पर "तत्काल उचित कार्रवाई" करने का निर्देश दिया है कि कांग्रेस सांसद डीके सुरेश कथित तौर पर वितरण की योजना बना रहे थे। मुफ़्त की चीज़ें और राज्य चुनाव मशीनरी त्वरित कार्रवाई करने में विफल रही। राज्य सीईओ को लिखे पत्र में, ईसीआई ने उनसे आदर्श आचार संहिता और प्रासंगिक कानूनों के प्रावधानों को ध्यान में रखते हुए कार्रवाई करने को कहा, और जल्द से जल्द एक अनुपालन रिपोर्ट मांगी।

इसे भी पढ़ें: Election Commission ने देवेगौड़ा की शिकायत पर कर्नाटक के सीईओ को तत्काल कार्रवाई करने का निर्देश दिया

यह पत्र पूर्व प्रधानमंत्री की चुनाव आयोग को की गई शिकायत के आधार पर 21 मार्च को भेजा गया था। जद (एस) नेता ने आरोप लगाया है कि राज्य चुनाव मशीनरी बेंगलुरु (ग्रामीण) लोकसभा सीट में भ्रष्ट गतिविधियों को रोकने के लिए त्वरित कार्रवाई करने में विफल रही। उन्होंने आरोप लगाया कि एक गोदाम से मुफ्त चीजें हटा दी गईं क्योंकि फील्ड मशीनरी उचित कार्रवाई करने में विफल रही।

इसे भी पढ़ें: BJP ने विधानसभा उपचुनाव के लिए उम्मीदवारों की घोषणा की, हिमाचल में कांग्रेस के सभी 6 बागियों पर जताया भरोसा

गौड़ा ने आरोप लगाया कि संबंधित अधिकारी द्वारा न केवल कर्तव्यों में लापरवाही की गई है, बल्कि अधिकारी वर्तमान सांसद, जो उपमुख्यमंत्री डीके शिवकुमार के भाई हैं, के खिलाफ कार्रवाई करने से डरते हैं।

प्रमुख खबरें

Kejriwal, Sisodia, Jain जैसे लोगों का BJP में कभी स्वागत नहीं होगा : Anurag Thakur

Chhattisgarh : छात्रा ने लगाया शिक्षक पर पिछले नौ वर्ष से लगातार बलात्कार करने का आरोप

चुनावी बॉण्ड घोटाले की SIT से जांच संबंधी याचिका पर जल्द होगी सुनवाई: Prashant Bhushan

प्रधानमंत्री ने Sharad Pawar को NDA में शामिल करने की कोई पेशकश नहीं की, बस सुझाव दिया: Fadnavis