शर्मिदा महसूस कर रहा हूं कि निवेशकों का पैसा गंवाना पड़ रहा है: नरेश गोयल

By प्रभासाक्षी न्यूज नेटवर्क | Aug 09, 2018

मुंबई। जेट एयरवेज के संस्थापक चेयरमैन नरेश गोयल ने आज कहा कि उनके शेयरधारकों को इस समय पैसा गंवाना पड़ा है जिसकी वजह से वह अपने को ‘दोषी और शर्मिंदा’ महसूस कर रहे हैं। गौरतलब है कि वित्तीय संकट से जूझ रही इस निजी एयरलाइन कंपनी के शेयरों में भारी गिरावट आई है। यह एक संपूर्ण सेवा विमानन कंपनी है। इसका शेयर दो जुलाई के बाद से 12 प्रतिशत टूट चुका है। आज कारोबार के दौरान यह 52 सप्ताह के निचले स्तर 286.95 रुपये पर आ गया।

कंपनी का शेयर 5 जनवरी, 2018 को 52 सप्ताह के उच्चस्तर 883.65 रुपये पर पहुंचा था। उस समय के बाद से आज यह 67.5 प्रतिशत नीचे है। कंपनी की सालाना आमसभा को संबोधित करते हुए गोयल ने कहा कि प्रतिस्पर्धा बढ़ रही है और ईंधन भी महंगा हो रहा है। गोयल ने कहा, ‘‘काफी शेयरधारकों ने पैसा गंवाया है। मैं दोषी और शर्मिंदा महसूस कर रहा हूं।’’ एयरलाइन की वित्तीय सेहत और कर्मचारियों के वेतन में कटौती के प्रस्ताव की चिंता के बीच जेट एयरवेज के चेयरमैन ने कहा कि सार्वजनिक धारणा सुधारने तथा नकारात्मक प्रचार को रोकने के लिए एक नई समिति गठित की जाएगी। 

 

गोयल ने कहा कि नई कार्यकारी समिति के जरिये कंपनी के बारे में सभी धारणाओं को सुधारा जाएगा। एयरलाइन के निदेशक नसीम जैदी और अशोक चावला नई कार्यकारी समिति की बैठक की अध्यक्षता करेंगे। उन्होंने इस बात का जिक्र किया कि एयरलाइन का वैश्विक स्तर पर भागीदारों के साथ मजबूत कोड शेयर नेटवर्क है। उन्होंने कहा कि हम इंजीनियरिंग और उड़ान परिचालन में एयर इंडिया के साथ भी सहयोग पर विचार कर रहे हैं। उन्होंने कहा कि इस बारे में एयर इंडिया के चेयरमैन एवं प्रबंध निदेशक प्रदीप सिंह खारोला के साथ कई बैठकें हो चुकी हैं। 

प्रमुख खबरें

तमिलनाडु में चलती ट्रेन से गिरी गर्भवती महिला की मौत

पाकिस्तान में हुआ बड़ा सड़क हादसा, सवारियों से भरी बस खाई में गिरी, 20 यात्रिओं की मौत

भारत दौरे पर आएगी दक्षिण अफ्रीका टीम, भारतीय महिला टीम खेलेगी टेस्ट, वनडे और टी20 सीरीज

क्या शिवांगी जोशी और कुशाल टंडन कर रहे हैं सगाई? एक्टर ने आखिरकार अपनी चुप्पी तोड़ी