NDA में सबकुछ ठीक नहीं, अब शिवसेना ने की मुख्यमंत्री पद की दावेदारी

By प्रभासाक्षी न्यूज नेटवर्क | Jun 12, 2019

मुम्बई/पुणे। महाराष्ट्र के वित्त मंत्री सुधीर मुणगंतीवार के दावे के विपरीत युवा सेना के एक नेता ने कहा है कि मुख्यमंत्री का पद शिवसेना और भाजपा के पास ढाई- ढाई वर्ष के लिए रहेगा। उनका यह दावा विधानसभा चुनावों से पहले दोनों दलों के बीच कलह का कारण बन सकता है। मुणगंतीवार ने दावा किया था कि अगला मुख्यमंत्री भाजपा से ही होगा। भाजपा के वरिष्ठ नेता मुणगंतीवार ने राजनीतिक रूप से संवेदनशील मुद्दा उठाते हुए सोमवार को कहा कि महाराष्ट्र का अगला मुख्यमंत्री भी उनकी ही पार्टी से होगा।

 

उन्होंने नासिक में संवाददाताओं से कहा, ‘‘अगला मुख्यमंत्री भाजपा से होगा। इस पर भाजपा-शिवसेना गठबंधन में कोई मतभेद नहीं है। इस बार हम 288 सदस्यीय विधानसभा में 220 से अधिक सीटों पर जीत दर्ज करेंगे।’’ उन्होंने कहा कि सितम्बर- अक्टूबर में होने वाले विधानसभा चुनावों के लिए भाजपा और शिवसेना के बीच जल्द ही सीट बंटवारे पर सहमति बनेगी।

इसे भी पढ़ें: नीरव मोदी की जमानत याचिका पर सुनवाई पूरी, आज आ सकता है फैसला

बहरहाल, सीट बंटवारे पर शिवसेना के कड़े मोलभाव का संकेत देते हुए युवा सेना के सचिव वरूण सरदेसाई ने दावा किया कि दोनों दलों के पास ढाई - ढाई वर्ष के लिए मुख्यमंत्री का पद रहेगा। युवा सेना के प्रमुख आदित्य ठाकरे के रिश्तेदार सरदेसाई ने ट्वीट किया कि भाजपा अध्यक्ष अमित शाह ने दोनों दलों के बीच मुख्यमंत्री पद बारी-बारी से रहने की ‘‘मंजूरी’’ दी है।

 

प्रमुख खबरें

SRH vs LSG: लखनऊ के खिलाफ सनराइजर्स हैदराबाद ने 58 गेंदों में चेज किया 166 रनों का टारगेट, ट्रेविस हेड और अभिषेक शर्मा की बेहतरीन पारी

Aurangabad और Osmanabad का नाम बदलने पर अदालत के फैसले का मुख्यमंत्री Shinde ने किया स्वागत

तीन साल में पहली बार घरेलू प्रतियोगिता में भाग लेंगे Neeraj Chopra, Bhubaneswar में होगा आयोजन

Israel ने Gaza में मानवीय सहायता पहुंचाने के लिए एक अहम क्रॉसिंग को फिर से खोला