फेसबुक ने म्यांमार तख्तापलट के बाद उठाया बड़ा कदम, बंद किए सेना के सभी खाते

By प्रभासाक्षी न्यूज नेटवर्क | Feb 25, 2021

यांगून। सोशल मीडिया कंपनी फेसबुक ने बृहस्पतिवार को बताया कि वह एक फरवरी को म्यांमार की सत्ता पर सेना के कब्जे के मद्देनजर सेना से जुड़े सभी खातों और उसके कब्जे वाली कंपनियों के विज्ञापनों पर रोक लगा रही है। फेसबुक ने एक बयान में कहा कि वह म्यांमा में तख्तापलट के बाद के हालात को ‘‘आपातकाल’’ समझती है और यह प्रतिबंध ‘‘घातक हिंसा’’ समेत तख्तापलट के बाद हुई घटनाओं के मद्देनजर लगाया गया है। कंपनी तख्तापलट के बाद से सेना के नियंत्रण वाले मयावाड्डी टीवी और सरकारी टेलीविजन प्रसारक एमआरटीवी समेत सेना से जुड़े कई खातों को पहले ही प्रतिबंधित कर चुकी है।

इसे भी पढ़ें: म्यांमार में हुए तख्तापलट पर बोला अमेरिका, कहा- सेना को सत्ता छोड़ देनी चाहिए

फेसबुक के मालिकाना हक वाले इंस्टाग्र्राम ने भी यह प्रतिबंध लगाया है। फेसबुक और अन्य सोशल मीडिया मंचों को 2017 में काफी आलोचनाओं का शिकार होना पड़ा था। उस समय मानवाधिकार समूहों ने आरोप लगाया था कि उसने म्यांमा के मुस्लिम रोहिंग्या अल्पसंख्यकों के खिलाफ नफरत पैदा करने वाली सामग्रियों को रोकने के लिए पर्याप्त कदम नहीं उठाए। जुंटा ने फेसबुक और अन्य सोशल मीडिया मंच को बाधित करने की कोशिश की है, लेकिन उसके प्रयास निष्प्रभावी रहे।

प्रमुख खबरें

Airbnb Properties List | शाहरुख खान से लेकर युवराज सिंह तक, उन सेलेब्स की सूची जिनकी भव्य संपत्तियां Airbnb पर बुक की जा सकती हैं

China का हाथ पकड़कर सीधा चांद पर लैंड करेगा पाकिस्तान, Change-6 Mission के जरिए भेजा अपना सैटेलाइट

ICC Test Team Rankings: भारत से छिन गया नंबर 1 टेस्ट टीम का ताज, अब ऑस्ट्रेलियाई टीम टॉप पर काबिज

क्या थायराइड की वजह से आपका भी वजन तेजी से बढ़ रहा है? इस तरह से करें कंट्रोल