फेसबुक, ट्विटर ने विदेशी दखलंदाजी से बचाव का संकल्प लिया

By प्रभासाक्षी न्यूज नेटवर्क | Sep 06, 2018

वॉशिंगटन। फेसबुक और ट्विटर के अधिकारियों ने बुधवार को कांग्रेस को आश्वासन दिया कि अमेरिका में मतभेद पैदा करने के विदेशी प्रयासों को खत्म करने के लिए वह आक्रामक तरीके से काम कर रहे हैं। उन्होंने संकल्प लिया कि 2018 के मध्यावधि चुनाव और बाद के चुनावों में भी दखलंदाजी के खिलाफ वह अपने सोशल नेटवर्कों को बेहतर तरीके से संरक्षित करेंगे।

फेसबुक की दूसरे सबसे बड़े अधिकारी शेरिल सेंडबर्ग और ट्विटर के सीईओ जैक डोरसे ने सुबह सीनेट इंटेलिजेंस कमेटी के समक्ष गवाही दी। लेकिन गूगल की पितृ कंपनी अल्फाबेट ने अपने शीर्ष अधिकारी को यहां भेजने से इनकार कर दिया था।

दोपहर में डोरसे अकेले हाउस पैनल के समक्ष पहुंचे जहां उन्होंने रिपब्लिकन सदस्यों के समक्ष इस आरोप को खारिज किया कि वह रूढ़िवादियों को सेंसर कर रहा है।  सुनवाई ऐसे समय हुई है जब मध्यावधि चुनाव में महज दो महीने बचे हैं और राष्ट्रपति ट्रंप ने आरोप लगाया है कि रिपब्लिकन विचारों के प्रति ट्विटर का रवैया पक्षपातपूर्ण है।

 

प्रमुख खबरें

हिमाचल प्रदेश शिक्षा बोर्ड ने 10वीं कक्षा के परिणाम घोषित किए

भाजपा ओडिशा में सरकार बनाने का सपना दिन में देख रही है, नवीन पटनायक का पीएम मोदी को जवाब

Bengal Teacher Recruitment Case: 25 हजार शिक्षकों को बड़ी राहत, नियुक्ति रद्द करने के आदेश पर लगी सुप्रीम रोक, 16 जुलाई से SC करेगा रेगुलर सुनवाई

Freedom At Midnight: निखिल आडवाणी की आगामी राजनीतिक सीराज में पांच अंतर्राष्ट्रीय कलाकार हुए शामिल