आस्ट्रेलियाई ओपन के अगले दौर में पहुंचे फेडरर और वोज्नियाकी, एंडरसन हारे

By प्रभासाक्षी न्यूज नेटवर्क | Jan 16, 2019

मेलबर्न। गत चैम्पियन रोजर फेडरर और कैरोलिन वोज्नियाकी ने अपने अपने मुकाबले अलग अलग अंदाज में जीतकर आस्ट्रेलियाई ओपन के तीसरे दौर में प्रवेश कर लिया। फेडरर ने लगातार 20वें साल तीसरे दौर में प्रवेश कर लिया लेकिन ब्रिटेन के डान इवांस के खिलाफ मुकाबला 7.6, 7.6, 6.3 से जीतने में उन्हें काफी मेहनत करनी पड़ी। बीस बार के ग्रैंडस्लैम चैम्पियन फेडरर यहां रिकार्ड सातवां और लगातार तीसरा खिताब जीतने के इरादे से उतरे हैं। 

 

उन्होंने पहले दौर में डेनिस इस्तोमिन को हराया लेकिन दूसरे दौर में उन्हें कड़ी मशक्कत करनी पड़ी। दो घंटे 35 मिनट तक चला मुकाबला जीतने के बाद उन्होंने कहा ,‘‘ मैं शुरूआत से दबाव बना लेता तो हालात कुछ और होते।’’ अब फेडरर का सामना फ्रांस के गाएल मोंफिल्स या अमेरिका के टेलर फ्रिट्स से होगा। वहीं पांचवीं रैंकिंग वाले दक्षिण अफ्रीका के केविन एंडरसन को अमेरिका के फ्रांसिस टियाफो ने 4.6, 6.4, 6.4, 7.5 से शिकस्त दी। अब दुनिया के 39वें नंबर के इस खिलाड़ी का सामना इटली के आंद्रियास सेप्पी से होगा। 

 

यह भी पढ़ें: खेलो हाकी: ओडिशा को अंडर-21 पुरुष हाकी का स्वर्ण

 

छठी वरीयता प्राप्त क्रोएशिया के मारिन सिलिच ने अमेरिका के मैकेंजी डोनाल्ड को पांच सेटों में हराया जो अब स्पेन के फर्नांडो वर्डास्को से खेलेंगे। यूनान के स्टीफानोस टी भी सर्बिया के विक्टर ट्रोइकी को हराकर अगले दौर में पहुंच गए। महिला वर्ग में वोज्नियाकी ने स्वीडन की जोहाना लारसन को 6.1, 6.3 से मात दी। स्लोएने स्टीफेंस ने टिमिया बाबोस को 6.3, 6.1 से हराया। 

प्रमुख खबरें

Laddu Gopal and Radha Rani: घर में हैं लड्डू गोपाल तो राधा रानी को विराजमान करने से पहले जान लें ये जरूरी नियम

Health Tips: बच्चों में दिख रहे ये लक्षण तो हो जाएं सतर्क, हो सकता है ल्यूकेमिया का संकेत

आप को यकीन है कि शीर्ष अदालत केजरीवाल को लोकसभा चुनाव में प्रचार करने की अनुमति देगी:भारद्वाज

America: बाइडन ने प्यूर्टो रिको में डेमोक्रेटिक पार्टी का प्राइमरी चुनाव जीता