FIFA: थकी हुई क्रोएशिया की उम्मीदें फार्म में चल रहे मोडरिच पर

By प्रभासाक्षी न्यूज नेटवर्क | Jul 10, 2018

मास्को। विश्व कप में क्रोएशिया को मिली अप्रतिम सफलता के सूत्रधार कप्तान लूका मोडरिच पर कल इंग्लैंड के खिलाफ सेमीफाइनल में भी उसी लय को कायम रखते हुए टीम को खिताब के और करीब ले जाने का दारोमदार होगा। क्रोएशिया को अब तक मिली पांच जीत में तीन में मैन आफ द मैच का पुरस्कार जीतने वाले मोडरिच पर अपेक्षाओं का भारी दबाव है। अर्जेंटीना पर ग्रुप चरण में मिली जीत में दो गोल करने वाले मोडरिच ने डेनमार्क और रूस के खिलाफ शूटआउट में भी गोल किये थे।

 

स्ट्राइकर मारियो मेंडजुकिच ने कहा, ‘‘मैं लूका को काफी समय से जानता हूं। हम क्लब में भी साथ खेले। वह इस प्यार का हकदार है। उसने काफी मेहनत की है और मैं चाहता हूं कि उसे सर्वश्रेष्ठ खिलाड़ी का पुरस्कार मिले।’’ चालीस लाख की आबादी वाले देश के लिये विश्व कप सेमीफाइनल में पहुंचना बड़ी बात है। 

 

मोडरिच अतीत की कड़वी यादों को मिटाने के मकसद से फुटबाल के इस महासमर में उतरे थे। वह यूरो 2008 क्वार्टर फाइनल में तुर्की के खिलाफ शूटआउट में पेनल्टी चूक गए थे। उन्होंने कहा, ‘‘हम अतीत की नाकामियों का सरमाया लेकर आये हैं और एक एक करके सारे कर्ज उतार रहे हैं। उम्मीद है कि हम इस बार आखिरी तिलिस्म भी तोड़ देंगे।’

प्रमुख खबरें

IPL 2024 MI vs KKR: नहीं थम रहा मुंबई इंडियंस के हार का सिलसिला, 12 साल बाद कोलकाता ने वानखेड़े में फहराया जीत का पताका

Baramati में कृषि क्षेत्र से जुड़े लोगों ने बताई समस्याएं, Ajit-Sunetra से जनता को बड़ी उम्मीदें

Sharad Pawar के हाथ से फिसल रहा Baramati, अजित का बढ़ रहा दबदबा

रायबरेली से नामांकन के बाद बोले राहुल गांधी, बड़े भरोसे के साथ मेरी मां ने मुझे सौंपी परिवार की कर्मभूमि