FIFA World Cup: फ्रांस को लगा बड़ा झटका, लुकास हर्नाडेज चोटिल होने के कारण विश्वकप से बाहर

By प्रभासाक्षी न्यूज नेटवर्क | Nov 23, 2022

फ्रांस की 2018 की विश्व कप विजेता टीम के एक अन्य सदस्य लुकास हर्नाडेज चोटिल होने के कारण वर्तमान टूर्नामेंट से बाहर हो गए हैं और उनका इस सत्र में आगे खेलने की भी संभावना नहीं है। चार साल पहले फ्रांस को विश्व चैंपियन बनाने में अहम भूमिका निभाने वाले हर्नाडेज ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ मंगलवार को अपनी टीम के पहले मैच के दौरान केवल आठ मिनट ही मैदान पर रहे और दाहिने घुटने की चोट के कारण उन्हें बाहर जाना पड़ा।

फ़्रांसीसी फ़ुटबॉल महासंघ के बयान में कोच डिडिएर डेसचैम्प्स ने कहा,‘‘ हमने एक महत्वपूर्ण खिलाड़ी गंवा दिया है। लुकास कभी हार नहीं मानने वाला खिलाड़ी है।’’ लग रहा था की हर्नाडेज का दाहिना घुटना मुड़ गया है जिसके कारण उन्हें तुरंत ही मैदान छोड़ना पड़ा। फ्रांस ने इस मैच में ऑस्ट्रेलिया को 4-1 से हराकर अपने अभियान की शानदार शुरुआत की।

इसे भी पढ़ें: FIFA World Cup: विश्व कप फुटबॉल में फ्रांस का जोरदार आगाज, ऑस्ट्रेलिया को 4-1 से हराया, गिरोड, एमबापे मैच के हिरो

फ्रांस की टीम पिछले कुछ समय से चोटों की समस्या से जूझ रही है। पॉल पोग्बा और एनगोलो कांटे टीम चयन से पहले ही चोटिल होने के कारण बाहर हो गए थे। टीम के स्टार स्ट्राइकर करीम बेंजेमा और क्रिस्टोफर नकुंकू तथा सेंट्रल मिडफील्डर राफेल वर्ने चोटिल होने के कारण पिछले सप्ताह टीम से बाहर हो गए थे।

प्रमुख खबरें

Lok Sabha Election 2024: रायबरेली से राहुल गांधी की होगी जीत या हार? अमित शाह ने कर दिया बड़ा दावा

LSG vs KKR: प्लेऑफ में उम्मीदों को पुख्ता करने की कोशिश में लगे एलएसजी के सामने केकेआर की मजबूत चुनौती

NEET UG 2024: इस बार 24 लाख से अधिक उम्मीदवार परीक्षा देंगे, एनटीए चेकलिस्ट

महाज शतरंज खिलाड़ी ने राहुल गांधी को लेकर किया ये पोस्ट, कहा- मेरे मजाक को विशेषज्ञता के रूप में नहीं...