Adani शेयर क्रैश पर पहली बार आया वित्त मंत्री सीतारमण का बयान, कहा- LIC और बैंक दोनों मुनाफे में हैं, घबराने की नहीं है जरूरत

By अभिनय आकाश | Feb 03, 2023

वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण ने न्यूज 18 के साथ एक साक्षात्कार में अडानी संकट पर प्रतिक्रिया व्यक्त की है। उन्होंने कहा कि भारत का वित्तीय क्षेत्र बहुत अच्छी तरह से विनियमित है और इससे कोई फर्क नहीं पड़ता कि वैश्विक स्तर पर कितनी भी बात की जाए कि वित्तीय बाजारों को नियंत्रित किया गया है। एसबीआई और एलआईसी के बयानों का हवाला देते हुए, वित्त मंत्री ने कहा कि अडानी समूह के शेयरों में उनका निवेश अनुमत सीमा के भीतर बहुत अच्छी तरह से है और मूल्यांकन गिरने के बावजूद वे अभी भी लाभ से अधिक हैं। उन्‍होंने कहा, "मुझे लगता है कि निवेशकों का जो विश्‍वास पहले था, वह अभी बना रहेगा।

इसे भी पढ़ें: Stock Market Updates: अडानी शेयर्स में गिरावट जारी, आज के Top 5 Shares जिन पर होगी निवेशकों की नजर

वित्त मंत्री ने कहा कि उन्होंने बहुत स्पष्ट रूप से कहा है कि उनका एक्सपोजर अनुमत सीमा के भीतर है और वे मूल्यांकन में गिरावट के बावजूद लाभ पर बैठे हैं। सीतारमण ने कहा कि भारतीय बैंकिंग क्षेत्र आज बहुत सहज स्तर पर है और उनकी स्थिति बहुत अच्छी है। उन्होंने कहा कि उन्होंने जिम्मेदारी की भावना के साथ बयान दिया है। एनपीए कम हो रहा है और रिकवरी हो रही है और स्थिति तब परिलक्षित होती है जब वे बाजार में पैसा जुटाने जाते हैं।

इसे भी पढ़ें: LIVE: Parliament Budget Session 2023: आम बजट से लेकर अडानी मामले तक, संसद की हर खबर की लाइव अपडेट

पिछले कुछ दिनों में अडानी संकट से उत्पन्न वैश्विक प्रतिक्रियाओं पर सीतारमण ने कहा कि भारत पहले की तरह बना हुआ है, एक स्थिर सरकार और एक अच्छी तरह से विनियमित वित्तीय बाजार के साथ बिल्कुल अच्छी तरह से शासित है। नतीजतन, निवेशकों का विश्वास जो पहले मौजूद था, अभी भी जारी है। हमारे नियामक आम तौर पर कुछ शासन प्रथाओं के बारे में बहुत सख्त हैं। एक उदाहरण सांकेतिक नहीं होना चाहिए।

प्रमुख खबरें

दिल्ली के ओखला में एक व्यक्ति की चाकू मारकर हत्या, पुलिस जाँच में जुटी

Badtameez Gill में नजर आएंगी Vaani Kapoor, नवजोत गुलाटी करेंगे फिल्म का निर्देशन

RailTel का शुद्ध लाभ मार्च तिमाही में तीन प्रतिशत बढ़कर 77.5 करोड़ रुपये पर

Fashion Tips: सारा अली खान के समर लुक्स से लें इंस्पिरेशन, गर्मियों में आप भी दिखेंगी कूल और कंफर्टेबल