मुंबई में टला बड़ा रेल हादसा, स्टेशन पर खड़ी लोकल ट्रेन के पेंटोग्राफ में लगी आग

By प्रभासाक्षी न्यूज नेटवर्क | Oct 09, 2019

मुंबई। नवी मुंबई स्टेशन पर छत्रपति शिवाजी टर्मिनल से पनवेल जाने वाली लोकल ट्रेन के एक डिब्बे के ऊपर लगे पेंटोग्राफ में बुधवार को सुबह आग लग गई। केंद्रीय रेलवे के अधिकारियों ने यह जानकारीदेते हुए बताया कि हादसे में कोई हताहत नहीं हुआ। अधिकारियों ने बताया कि जब ट्रेन सुबह करीब साढ़े नौ बजे स्टेशन में प्रवेश कर रही थी तभी किसी अज्ञात व्यक्ति द्वारा कोच के पैंटोग्राफ में बैग फेंकने से मामूली आग लग गई। पेंटोग्राफ विद्युत रेलों के डिब्बों के ऊपर ऊर्जा संचार के लिए लगाया गया एक उपकरण होता है। इस दुर्घटना से हार्बर लाइन (सीएसएमटी से पनवेल) की सेवाएं थोड़े समय के लिए बाधित हो गयीं।

इसे भी पढ़ें: दिल्ली में खतरे के निशान से ऊपर पहुंचा यमुना का जलस्तर, CM ने तल्काल बैठक बुलाई

केंद्रीय रेलवे ने घटना के बारे में ट्वीट करते हुए लिखा है कि वाशी स्टेशन पर सीएसएमटी-पनवेल लोकल पीएल-49 के पेंटोग्राफ मेंकिसी अज्ञात व्यक्ति द्वारा बैग फेंके जाने से आग लग गयी। ट्रेन को सुबह 9 बज कर 28 मिनट से वाशी स्टेशन पर 12 मिनट के लिए रोक दिया गया। सुरक्षा कारणों से रैक को हटाकर कार शेड में भेज दिया गया है। 

इसे भी पढ़ें: केंद्र बाढ़ से हुए नुकसान के आकलन के लिए अपनी टीमें भेजेगा: गृह मंत्री

रेलवे के एक अधिकारी ने बताया कि पेंटोग्राफ में आग देखते ही प्रभावित डिब्बे के यात्रियों को तत्काल नीचे उतरने के लिए कह दिया गया। किसी भी तरह की कोई अफरातफरी नहीं मची, सभी यात्री ट्रेन से उतर गए और कोई हताहत नहीं हुआ। उन्होंने बताया कि रेक हटाने के बाद रेल सेवाएं बहाल हो गईं।

 

प्रमुख खबरें

Mandi के लिए पारिस्थितिकी-पर्यटन को बढ़ावा देना मेरी सर्वोच्च प्राथमिकता : Vikramaditya Singh

Rajasthan: पुलिस ने ट्रक से 3.50 करोड़ रुपये का मादक पदार्थ जब्त किया, चालक गिरफ्तार

BJP सरकार में भ्रष्टाचार चरम पर, 40 फीसदी तक कमीशन लिया जा रहा : Digvijay Singh

Pune luxury car हादसा : आरोपी नाबालिग के पिता और बार के खिलाफ होगा मामला दर्ज