शादी में खूबसूरत डिजाइनर कपड़े भूलकर पहले लगवाएं वैक्सीन, वर्ना गेस्ट लिस्ट से कट जाएगा नाम

By प्रभासाक्षी न्यूज नेटवर्क | Jun 21, 2021

कोरोना वायरस ने लोगों की जिंदगी को बेहद ही बुरी तरह से प्रभावित किया है। इस समय में जहां एक तरफ लोगों ने अपनों को खोया है तो वहीं आमजन के कामकाज भी पर काफी ज्यादा असर पड़ा है। कोरोना के इस समय में लोगों के लिए शादियां करना भी मुश्किल हो गया है क्योंकि एक तो कोरोना का डर और फिर सरकार द्वारा लगाया गया लॉकडाउन।

 

हालांकि अब धीरे-धीरे लोग कोरोना को लेकर पहले से ज्यादा जागरुक और सतर्क होने लगे हैं। लोग अब अपने रिश्तेदारों को शादी में आने से पहले कोरोना की वैक्सीन लगवाने के लिए कह रहे हैं। ऐसा ही एक मामला पश्चिम बंगाल की राजधानी कोलकाता से सामने आया है।

 

वैक्सीन लगवाने की दिलाई जा रही याद

एक ज्वैलर रणबीर पॉल अपनी मंगेतर अंकिता चंदा से शादी करने जा रहे हैं। ये कपल 1 जुलाई को शादी के बंधन में बंधेंगा। कपल भी उन्हीं में से एक हैं जिन्होंने अपनी गेस्ट लिस्ट को छोटा किया है बल्कि चुनिंदा रिश्तेदारों को ही निमंत्रण देते हुए ये याद दिलवाया है कि वो वैक्सीन लगवाए।

 

इसी तरह रोहित गुप्ता और ऋचा बगरोडिया जो मई में शादी के बंधन में बंधने वाले थे लेकिन उन्हें अपनी शादी पोस्टपोन करनी पड़ी क्योंकि उस समय कोरोना की दूसरी लहर अपना कोहराम मचा रही थी। अब कपल ये 2 जुलाई को शादी के बंधन में बंधेगा। कपल ने परिवार और रिश्तेदारों की लिस्ट में उन्हीं लोगों को शामिल किया हैं जो वैक्सीन लगवा चुके हैं। 

 

फोटोग्राफर्स को भी लगवाई जा रही वैक्सीन

वेडिंग प्लानर रितु अग्रवाल की मानें तो कपल अपनी शादी में आने वाले फोटोग्राफर्स को भी वैक्सीन लगवा रहा है। रिश्तेदारों को शादी के डिजिटल और प्रिंटेंड कार्ड के जरिए ये याद दिलाया जा रहा है कि वो वैक्सीन लगवाना ना भूलें। 

 

इस समय में सभी रिश्तेदारों और अपनी सुरक्षा को ध्यान में रखते हुए कोरोना के सभी प्रोटोकॉल का पालन शादी में आने के लिए कई लोगों ने जरुरी कर दिया है तो कई लोगों ने गुजारिश की है। कई जगहों पर ये भी देखने को मिल रहा है कि शादी से पहले होने वाली मेंहदी और दूसरी रस्मों की जगह फैमिली वैक्सीनेशन कैंप लगवाए जा रहे हैं। 

 

कोलकाता की एक वेंडिग प्लानर की मानें तो शादी में शामिल होने से पहले ज्यादातर परिवारों में कोरोना वैक्सीन लगवाना एक अति महत्वपूर्ण आवश्यकता बन गई है। शादी के बंधन में बंधने जा रहे रणबीर के मुताबिक शादी में शामिल होने वाले परिवारोँ और रिश्तेदारों में से किसी एक भी सदस्य की सुरक्षा में थोड़ा सा भी समझौता होता है तो शादी की खुशियां कम हो जाएंगी।       


प्रमुख खबरें

Election Commission ने AAP को चुनाव प्रचार गीत को संशोधित करने को कहा, पार्टी का पलटवार

Jammu Kashmir : अनंतनाग लोकसभा सीट के एनपीपी प्रत्याशी ने अपने प्रचार के लिए पिता से लिये पैसे

Mumbai में बाल तस्करी गिरोह का भंडाफोड़, चिकित्सक समेत सात आरोपी गिरफ्तार

‘आउटर मणिपुर’ के छह मतदान केंद्रों पर 30 अप्रैल को होगा पुनर्मतदान