बेडरूम के लिए खरीदनी हैं परफेक्ट बेडशीट तो फॉलो करें यह टिप्स

By प्रिया मिश्रा | Aug 10, 2021

दिनभर की मेहनत के बाद जब इंसान घर पहुँचता है तो उसे आरामदायक बेड की जरूरत होती है। जब बेड पर साफ-सुथरी और अच्छी बेडशीट बिछी हो आधी थकान अपने आप ही उतर जाती है। आजकल बाजार में कई सुंदर प्रिंट्स और अलग-अलग फैब्रिक और डिज़ाइन वाली बेडशीट्स मौजूद हैं। अगर आप भी अपने बेडरूम के लिए बेडशीट खरीदना चाहते हैं तो कुछ बातों का खास ख्याल रखें। आज के इस लेख में हम आपको बेडरूम के लिए परफेक्ट बेडशीट खरीदने की टिप्स देंगे-

इसे भी पढ़ें: घर के पुराने सामान से कुछ इस तरह सजाएं बच्चों का कमरा

  • हमेशा मौसम को ध्यान में रखते हुए बेडशीट खरीदें। गर्मियों के मौसम में कॉटन जैसे हल्के फैब्रिक की बेडशीट खरीदें। वहीं, सर्दियों में आप सिल्क, साटिन, लिनेन और नेट की बेडशीट का चुनाव कर सकते हैं। 
  • बेडशीट खरीदते समय साइज का खास ख्याल रखें। हमेशा अपने बेड के नाप के हिसाब से बेडशीट खरीदें। बेडशीट खरीदते समय यह ध्यान रखें कि उसकी लंबाई और चौड़ाई इतनी होनी चाहिए कि उसे गद्दे के चारों कोनों से आसानी से मोड़ा जा सके। 
  • अगर आप डेली यूज़ के लिए बेडशीट खरीद रहे हों तो रिंकल फ्री बेडशीट खरीदें। रोजाना इस्तेमाल के लिए नॉर्मल बेडशीट के बजाय रिंकल फ्री बेडशीट ज़्यादा सही रहती है। ऐसी बेडशीट धुलने में भी आसान होती है। 
  • अगर आप कॉटन बेडशीट खरीद रहे हैं तो उसके नाप पर खास ख्याल रखें। कॉटन बेडशीट धोने के बाद ये थोड़ा सिकुड़ जाती है इसलिए बेड के नाप से थोड़ी बड़ी बेडशीट ही खरीदें। 
  • आप कुछ खास अवसरों के लिए क्लासी और महंगी बेडशीट भी खरीद सकते हैं। सैटिन, सिल्क या नेट वाली बेडशीट देखने में बहुत क्लासी लगती है। अगर कोई खास मौका है या घर पर मेहमान आ रहे हैं तो आप ऐसी बेडशीट बिछा सकते हैं।

- प्रिया मिश्रा 

प्रमुख खबरें

Baramati में कृषि क्षेत्र से जुड़े लोगों ने बताई समस्याएं, Ajit-Sunetra से जनता को बड़ी उम्मीदें

Sharad Pawar के हाथ से फिसल रहा Baramati, अजित का बढ़ रहा दबदबा

रायबरेली से नामांकन के बाद बोले राहुल गांधी, बड़े भरोसे के साथ मेरी मां ने मुझे सौंपी परिवार की कर्मभूमि

जीने के लिए केवल कुछ महीने का समय, पत्नी अनीता गोयल को कैंसर, नरेश गोयल की जमानत याचिका पर 6 मई को फैसला