सर्दियों में घर को सजाने के लिए फॉलो करें ये ट्रेंडिंग डेकॉर आईडियाज़, मिलेगा कोज़ी और स्टाइलिश लुक

By प्रिया मिश्रा | Nov 18, 2021

मौसम में बदलाव के साथ घर के डेकॉर में भी बदलाव करना जरुरी होता है। सर्दियों में घर को इस तरह से सजाने की जरूरत होती है कि देखने में भी अच्छा लगे और ठंडी हवा घर के अंदर ना आए। अगर आप भी सर्दियों में अपने घर को कोज़ी और यूनीक लुक देना चाहते हैं ये तो ये होम डेकॉर टिप्स फॉलो करें-  


सर्दियों में घर की सजावट के लिए विंटर स्पेशल कलर्स का इस्तेमाल करें। सर्दियों में डार्क और गहरे रंग अच्छे लगते हैं इसलिए अपने घर को सजाने के लिए डीप रेड, ब्लू, ऑरेंज, गोल्ड, ब्राउन जैसे कलर्स का इस्तेमाल करें।

इसे भी पढ़ें: अगर छोटा है आपका घर तो इन 4 स्मार्ट तरीकों से स्पेस को करें इस्तेमाल

सर्दियों में आप मोटे फैब्रिक का इस्तेमाल कर सकते हैं। इससे आपके घर को रॉयल और वॉर्म लुक मिलेगा। सर्दियों में आप सिल्क, सैटिन, वेल्वेट आदि फैब्रिक वाले कर्टन का इस्तेमाल कर सकते हैं। बेडशीट, पिलो कवर, कुशन कवर आदि के लिए आप डार्क कलर के सिल्क, वैल्वेट जैसे  फैब्रिक का इस्तेमाल करके अपने घर को न्यू लुक दे सकते हैं। 

इसे भी पढ़ें: यह वॉल आर्ट आईडियाज पूरी तरह से बदल देंगे आपके घर का लुक

सर्दियों में फर्श ठंडी हो जाती है ऐसे में आपके पैरों में ठंड ना लगे इसलिए अपने घर में रग्स और कारपेट का इस्तेमाल करें। आप बेडरूम और किचन में अलग-अलग कलर के रग्स का इस्तेमाल कर सकते हैं। इसके अलावा आप घर के ड्राइंग रूम में कार्पेट का इस्तेमाल कर सकते हैं। यह घर की खूबसूरती बढ़ाने के साथ-साथ ठंड से बचने के लिए अच्छा विकल्प है।  


अगर आपके घर में फायरप्लेस नहीं है तो आप घर में लैंप और कैंडल्स का इस्तेमाल भी कर सकते हैं। इसके लिए आप स्टाइलिश कैंडल स्टैंड में अलग-अलग कैंडल्स का इस्तेमाल कर सकते हैं। इससे घर को कोज़ी और रोमांटिक लुक मिलेगा।

 

- प्रिया मिश्रा 

प्रमुख खबरें

निर्वासन की आशंंका के चलते Pakistan आए लाखों Afghani छिपकर रहने को मजबूर

पाकिस्तान के खैबर पख्तूनख्वा प्रांत में अपहृत न्यायाधीश को मुक्त किया गया

आज ही खरीदें नया One Plus फोन? 1 मई से बिक्री होगी बंद

मिजोरम में पिछले साल विदेशियों सहित 1.96 लाख से अधिक पर्यटक आए : पर्यटन विभाग