कांग्रेस को लगा बड़ा झटका, पूर्व विधायक इंद्रनील राजगुरु AAP में हुए शामिल

By प्रभासाक्षी न्यूज नेटवर्क | Apr 14, 2022

अहमदाबाद। गुजरात में कांग्रेस के पूर्व विधायक इंद्रनील राजगुरु बृहस्पतिवार को आम आदमी पार्टी (आप) में शामिल हो गये। उन्होंने कहा कि लोगों की सेवा करने और राज्य में भारतीय जनता पार्टी को उखाड़ फेंकने के सर्वश्रेष्ठ विकल्प के रूप में आप उभरी है। राजगुरु राजकोट में आप में शामिल हुए। उन्होंने पार्टी प्रमुख अरविंद केजरीवाल की तारीफ की और दावा किया कि दिल्ली के मुख्यमंत्री लोगों के लिए लड़ते हैं, अपनी पार्टी के लिए नहीं। 

इसे भी पढ़ें: हार्दिक पटेल को मिली बड़ी राहत, लड़ सकेंगे गुजरात चुनाव, SC ने अपराधी ठहराए जाने पर लगाई रोक 

उन्होंने कहा, ‘‘इस रुख ने मुझे काफी प्रभावित किया है। मैं शुरूआत से कांग्रेस में था, क्योंकि मैं लोगों की सेवा करना चाहता था। भाजपा ने लोगों को बेवकूफ बना कर सत्ता हासिल की, जबकि कांग्रेस ने विकल्प बनने की अपनी क्षमता खो दी। कांग्रेस के साथ मेरी एकमात्र समस्या यह है कि उसमें भाजपा को हराने की इच्छा शक्ति का अभाव है। ’’ राजगुरु कांग्रेस उम्मीदवार के रूप में राजकोट पूर्व सीट से 2012 में विधायक चुने गए थे। साल 2018 में उन्होंने कांग्रेस से इस्तीफा दे दिया था। बाद में 2019 में वह कांग्रेस में फिर से शामिल हुए। 

इसे भी पढ़ें: दशकों पहले काशी से चोरी हुई थी मां अन्नपूर्णा माता की मूर्ति, PM मोदी बोले- हम कनाडा से वापस लेकर आए हैं 

राजगुरु ने कहा, ‘‘मैं आप में शामिल हो रहा हूं क्योंकि यह बेहतर तरीके से लोगों की सेवा करने के सर्वश्रेष्ठ विकल्प के रूप में उभरी है। कहीं न कहीं, मुझे लगता है कि सिर्फ आप में, गुजरात में भाजपा को उखाड़ फेंकने की शक्ति है।’’ राजगुरु ने कहा कि वह आगामी विधानसभा चुनाव लड़ने को इच्छुक नहीं हैं, जिसके दिसंबर में होने की उम्मीद है। स्थानीय कांग्रेस नेता वाश्रम सगतिया भी आप में शामिल हो गये हैं। वह राजकोट नगर निगम में विपक्ष के नेता रह चुके हैं।

प्रमुख खबरें

Astrology Upay: महिलाओं के सोलह श्रृंगार का हिस्सा होती हैं चूड़ियां, खरीदने व पहनने से पहलें जरूर जान लें ये नियम

Laddu Gopal and Radha Rani: घर में हैं लड्डू गोपाल तो राधा रानी को विराजमान करने से पहले जान लें ये जरूरी नियम

Health Tips: बच्चों में दिख रहे ये लक्षण तो हो जाएं सतर्क, हो सकता है ल्यूकेमिया का संकेत

आप को यकीन है कि शीर्ष अदालत केजरीवाल को लोकसभा चुनाव में प्रचार करने की अनुमति देगी:भारद्वाज