संन्यास लेने के बाद अब युवा क्रिकेटरों को प्रशिक्षित करेंगे आरपी सिंह

By प्रभासाक्षी न्यूज नेटवर्क | Sep 05, 2018

लखनऊ। क्रिकेट से संन्यास लेने वाले उत्तर प्रदेश के पूर्व अंतरराष्ट्रीय तेज गेंदबाज आरपी सिंह ने बुधवार को कहा कि वह अब युवा प्रतिभाओं को क्रिकेट की बारीकियां सिखायेंगे और उन्हें इस तरह से प्रशिक्षित करेंगे कि वे आने वाले समय में राज्य और देश का नाम रोशन कर सकें। लखनऊ के गोमतीनगर के रहने वाले आरपी सिंह ने कल अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट से संन्यास लिया था। आरपी सिंह ने कल ट्वीट कर कहा था कि 13 साल पहले चार सितंबर, 2005 को पहली बार उन्होंने भारतीय टीम की जर्सी पहनी थी।

आरपी सिंह का अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट करियर लगभग छह साल का रहा। उन्होंने इस दौरान क्रिकेट के सभी प्रारूपों में 82 मैच खेले और 100 से अधिक विकेट चटकाए। इस पूर्व तेज गेंदबाज ने दिल्ली से 'भाषा' को फोन पर बताया, ‘फिलहाल मैं ग्रेटर नोएडा में युवा क्रिकेटरों को प्रशिक्षण देने के लिये क्रिकेट अकादमी चला रहा हूं। मैं युवा और उभरते हुए क्रिकेटरों को प्रशिक्षण दे रहा हूं, ताकि वे क्रिकेट में राज्य और देश का नाम रोशन कर सकें।'

भविष्य की योजनाओं के बारे में पूछने पर उन्होंने कहा, ‘फिलहाल मैं केवल क्रिकेट कमेंटरी और कोचिंग में बच्चों को प्रशिक्षण दूंगा। अभी कुछ दिन आराम करूंगा उसके बाद फिर सोचूंगा कि क्रिकेट जगत को अपनी सेवायें किस रूप में दूं।' पूर्व अंतरराष्ट्रीय क्रिकेटर मोहम्मद कैफ पिछले लोकसभा चुनाव में इलाहाबाद से कांग्रेस के टिकट पर चुनाव लड़े थे, उनकी तर्ज पर राजनीति के मैदान पर किस्मत आजमाने के बारे में पूछने पर आरपी सिंह ने कहा कि वह फिलहाल कुछ दिन आराम करेंगे और भविष्य के बारे में सोचेंगे। आरपी सिंह से पहले उत्तर प्रदेश के कैफ ने भी हाल ही में क्रिकेट से संन्यास लिया था।

प्रमुख खबरें

Sam Pitroda के बयान के कांग्रेस ने बनाई दूरी, जयराम रमेश बोले- यह अत्यंत दुर्भाग्यपूर्ण और अस्वीकार्य

Uttar Pradesh: बदली रणनीति के साथ यूपी के दंगल में दांव लगा रहीं मायावती, हर वर्ग तक हो रही पहुंचने की कोशिश

Noida: चेक बाउंस होने के मामले में कारोबारी को डेढ़ वर्ष की सजा

Narasaraopet Lok Sabha Election 2024: आंध्र प्रदेश की इस लोकसभा सीट पर कौन मारेगा बाजी, जानें क्या है समीकरण