Pakistan के पूर्व PM इमरान खान गिरफ्तारी से पहले जमानत की मांग को लेकर कोर्ट में पेश हुए

By अभिनय आकाश | Mar 27, 2023

पाकिस्तान के पूर्व प्रधानमंत्री इमरान खान गिरफ्तारी से पहले जमानत की मांग को लेकर कोर्ट में पेश हुए। जियो न्यूज ने बताया कि पाकिस्तान तहरीक-ए-इंसाफ (पीटीआई) के अध्यक्ष इमरान खान सोमवार को इस्लामाबाद उच्च न्यायालय में संघीय राजधानी में अपने खिलाफ दर्ज कई मामलों में गिरफ्तारी से पहले जमानत लेने के लिए पेश हुए। इमरान खान, जिनके खिलाफ कई मामले दर्ज हैं, लाहौर से इस्लामाबाद पहुंचे।

इसे भी पढ़ें: 'या तो इमरान खान मारे जाएंगे या...', पाकिस्तानी मंत्री का चौंकाने वाला बयान

खान के वकीलों ने पूरे संघीय राजधानी में विभिन्न पुलिस स्टेशनों में दर्ज कई मामलों में गिरफ्तारी पूर्व जमानत के लिए हाई कोर्ट में याचिका दायर की। जियो न्यूज ने बताया कि याचिका में अदालत से संघीय सरकार को उन मामलों में पीटीआई प्रमुख को गिरफ्तार करने से रोकने के लिए कहा गया है, जिसमें दावा किया गया है कि मामले राजनीतिक बदले के लिए दायर किए गए थे। जियो न्यूज ने बताया कि इस बीच, पाकिस्तान इलेक्ट्रॉनिक मीडिया नियामक प्राधिकरण (पीईएमआरए) ने सोमवार को टेलीविजन चैनलों को संघीय राजधानी में आयोजित होने वाली किसी भी पार्टी, संगठन और व्यक्ति द्वारा रैलियों या सार्वजनिक सभाओं के लाइव और रिकॉर्ड किए गए कवरेज पर रोक लगा दी।

इसे भी पढ़ें: मीनार-ए-पाकिस्तान में इमरान की बड़ी रैली, कहा- हम किसी भी सूरत में पीछे नहीं हटेंगे

नियामक निकाय के अनुसार, पीईएमआरए अध्यादेश 2002 की धारा 27 (ए) के तहत संघीय राजधानी में आज होने वाले किसी भी जुलूस या रैली पर प्रतिबंध शामिल है। PEMRA ने अपने मामलों के लिए अदालत में पेश होने के लिए इमरान खान के लाहौर से इस्लामाबाद जाने से ठीक पहले लाइव कवरेज, रैलियों पर प्रतिबंध लगाने का आदेश दिया।

प्रमुख खबरें

तापीय बिजली संयंत्रों के पास मानक के मुकाबले 68 प्रतिशत कोयले का भंडार: सरकारी आंकड़ा

इस सप्ताह तीन कंपनियां लाएंगी IPO, 6,400 करोड़ रुपये जुटने की उम्मीद

दो साल में आवास ऋण बकाया 10 लाख करोड़ रुपये बढ़ा : RBI आंकड़े

Modi के 400 पार के नारे के साथ दिखी Mumbai की जनता, जताया जीत का विश्वास