पार्टी पर बैन की अटकलें, साथ छोड़कर जाते नेता, Pakistan के पूर्व PM इमरान खान शाम 7:30 बजे देश को करेंगे संबोधित

By अभिनय आकाश | May 24, 2023

पाकिस्तान के पूर्व प्रधानमंत्री और तहरीक ए इंसाफ पार्टी के मुखिया इमरान खान इन दिनों पाकिस्तान की सियासत की धुरी बने हुए हैं। सत्ताबदर होकर भी इमरान लगातार सुर्खियों में बने हैं। शहबाज सरकार और सेना दोनों के साथ इमरान दो-दो हाथ करते नजर आ रहे हैं। वहीं पीटीआई के कार्रयकर्ताओं पर लगातार हो रही कार्रवाई के बाद अब नेताओं के पार्टी को अलविदा कहने का सिलसिला भी चल पड़ा है। वहीं पाकिस्तान की वर्तमान हुकूमत इमरान की पार्टी पर बैन लगाने पर विचार कर रही है। तमाम बातों के बाद खबर आई है कि पीटीआई के अध्यक्ष इमरान खान आज शाम 7:30 बजे देश को संबोधित करेंगे। पार्टी के केंद्रीय सूचना सचिव ने ये जानकारी साझा की है। 

इसे भी पढ़ें: PTI को बैन करने पर विचार कर रही शहबाज सरकार, इससे इमरान की लोकप्रियता पर क्या पड़ेगा असर, कैसे पाकिस्तान में इतिहास खुद को दोहरा रहा है?

पीटीआई पर प्रतिबंध लगाने पर विचार

बता दें कि आज पाकिस्तान के रक्षा मंत्री ख्वाजा आसिफ ने बुधवार को टेलीविजन पर अपने संबोधन में कहा कि पूर्व प्रधानमंत्री इमरान खान की पाकिस्तान तहरीक-ए-इंसाफ (पीटीआई) पार्टी पर प्रतिबंध लगाया जा सकता है। आसिफ ने कहा कि सरकार इस प्रस्ताव पर विचार कर रही है क्योंकि पीटीआई और इसके सदस्यों ने 'राज्य की बुनियाद' पर हमला किया है। पीटीआई पर प्रतिबंध लगाने पर विचार किया जा रहा है। इसे बर्दाश्त नहीं किया जा सकता। इस महीने की शुरुआत में इमरान की गिरफ्तारी के बाद हुई हिंसा के बारे में बात करते हुए आसिफ ने कहा कि 9 मई को जो कुछ भी हुआ वह सहज नहीं था। यह पूर्व नियोजित था, इसलिए इस पृष्ठभूमि में संभावना है कि हम प्रतिबंध पर विचार करें।

इसे भी पढ़ें: IHC ने PTI नेता असद उमर की तत्काल रिहाई का दिया आदेश, 2 ट्वीट डिलीट करने का दिया निर्देश

रिहा होते ही गिरफ्तार हुए कुरैशी 

पाकिस्तान के पूर्व विदेश मंत्री और इमरान खान की पाकिस्तान तहरीक-ए-इंसाफ पार्टी के उपाध्यक्ष शाह महमूद कुरैशी को शीर्ष अदालत के आदेश पर रावलपिंडी की जेल से रिहा करने के तुरंत बाद एक बार फिर गिरफ्तार कर लिया गया। 66 वर्षीय कुरैशी ने खान के शासन में 2018 से 2022 तक पाकिस्तान के विदेश मंत्री के रूप में कार्य किया। ‘जियो टीवी’ के अनुसार, इस्लामाबाद उच्च न्यायालय ने मंगलवार को कुरैशी की रिहाई का आदेश दिया।  

प्रमुख खबरें

KKR vs DC IPL 2024: सॉल्ट और चक्रवर्ती के तूफान में उड़ी दिल्ली, कोलकाता की शानदार जीत

कनाडा और उड़ानों, वायु मार्गों को जोड़ने के लिए भारत के साथ काम कर रहा : PM Trudeau

भीषण गर्मी के बीच Jharkhand सरकार ने 8वीं तक की कक्षाएं निलंबित कीं

Ola Mobility के CEO हेमंत बख्शी का इस्तीफा, 10-15 प्रतिशत कर्मचारियों की हो सकती छंटनी