Uttar Pradesh में भर्ती परीक्षा का प्रश्न पत्र लीक होने के मामले में चार और लोग गिरफ्तार

By प्रभासाक्षी न्यूज नेटवर्क | Apr 22, 2024

उत्तर प्रदेश पुलिस की स्पेशल टास्क फोर्स (एसटीएफ) ने उत्तर प्रदेश लोक सेवा आयोग (यूपीपीएससी) द्वारा आयोजित वर्ष 2023 की समीक्षा अधिकारी (आरओ) और सहायक समीक्षा अधिकारी (एआरओ) भर्ती परीक्षा के प्रश्नपत्र लीक होने के मामले में चार लोगों को गिरफ्तार किया है।

एसटीएफ ने रविवार को यहां जारी एक बयान में कहा कि गिरफ्तारियां शनिवार को लखनऊ में की गईं। गिरफ्तार किए गए लोगों की पहचान लखनऊ निवासी शरद सिंह पटेल और अभिषेक शुक्ला, प्रयागराज के रहने वाले कमलेश कुमार पाल और अर्पित विनीत के रूप में हुई है।

बयान के मुताबिक पकड़े गए लोगों के पास से एक प्रश्नपत्र, 2.02 लाख रुपये से अधिक की नकदी, नौ मोबाइल फोन, दो आधार कार्ड और दो कार बरामद की गई हैं।

इससे पहले, एसटीएफ ने गत 14 मार्च को लखनऊ से अरुण कुमार और सौरभ शुक्ला तथा चार अप्रैल को लखनऊ से ही अमित सिंह नामक अभियुक्त को गिरफ्तार किया था।

एसटीएफ ने बयान में कहा कि उनके खिलाफ भारतीय दंड संहिता की संबंधित धाराओं और सूचना प्रौद्योगिकी अधिनियम के तहत मामला दर्ज किया गया है। उत्तर प्रदेश सरकार ने इस साल 11 फरवरी को आयोजित प्रारंभिक परीक्षा पेपर लीक की खबरें मिलने के बाद 12 मार्च को रद्द कर दी थी। मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने परीक्षा छह महीने के अंदर फिर से आयोजित करने के निर्देश दिए थे। एसटीएफ को पेपर लीक मामले की जांच सौंपी गयी थी।

प्रमुख खबरें

Hardik Pandya पर धीमी ओवरगति के लिये एक मैच का निलंबन, 30 लाख रूपये जुर्माना

HD Deve Gowda Birthday: देश के 11वें पीएम बने थे एचडी देवगौड़ा, आज मना रहे 91वां जन्मदिन

Haryana Accident: नूंह के पास कुंडली-मानेसर-पलवल एक्सप्रेसवे पर बस में आग लगने से नौ लोगों की मौत

कन्हैया पर भाजपा के ‘गुंडों’ ने हमला किया, ये हताशा का प्रमाण है : कांग्रेस