कुछ नेताओं के लिए गांधी परिवार संविधान से ऊपर, गजेंद्र शेखावत बोले- सुप्रीम कोर्ट ने पहले भी दी थी चेतावनी

By अभिनय आकाश | Mar 27, 2023

भारतीय जनता पार्टी (बीजेपी) ने सोमवार को कांग्रेस के खिलाफ अपना हमला जारी रखा और गांधी परिवार पर खुद को 'अलग वर्ग, कुलीन और संविधान से ऊपर' मानने का आरोप लगाया। बीजेपी की टिप्पणी सबसे पुरानी पार्टी के देशव्यापी विरोध के बाद आई है 2019 में अपनी मोदी सरनेम टिप्पणी पर सूरत की एक अदालत द्वारा मानहानि के मामले में दोषी ठहराए जाने के बाद राहुल गांधी की लोकसभा सदस्यता गंवानी पड़ी है। केंद्रीय मंत्री गजेंद्र सिंह शेखावत ने राहुल गांधी पर जमकर निशाना साधा और आरोप लगाया कि उनकी टिप्पणी से पूरा 'ओबीसी समुदाय आहत हुआ है। शेखावत ने जोर देकर कहा कि भगवा पार्टी का पूर्व से कोई लेना-देना नहीं है। 

इसे भी पढ़ें: राहुल के समर्थन में उतरे कई प्रमुख विपक्षी नेता, काले कपड़े पहनकर पहुंचे सांसद

प्रेस कांफ्रेंस को संबोधित करते हुए शेखावत ने कहा कि कांग्रेस के नेता जिस तरह से एक न्यायिक और कानूनी कवायद पर होहल्ला मचा रहे हैं, उससे पता चलता है कि वे गांधी परिवार को भारत की न्यायिक प्रक्रिया, संविधान और लोकतांत्रिक व्यवस्था से ऊपर मानते हैं। राजस्थान के सांसद ने कहा कि गांधी को सूरत की अदालत ने मोदी उपनाम के खिलाफ अपनी टिप्पणी के लिए माफी मांगने के लिए कई मौके दिए, लेकिन उन्होंने मना कर दिया क्योंकि उन्हें लगा कि कानूनी व्यवस्था उनके परिवार के सदस्यों के खिलाफ फैसला देने की 'हिम्मत' नहीं करेगी।

इसे भी पढ़ें: Giriraj Singh का तंज, सावरकर को जानने के लिए राहुल को 7 जन्म लेना पड़ेगा, कांग्रेस पर अनुराग ठाकुर का वार

शेखावत ने आगे कहा कि कानून ने अपना काम किया है, और 2019 के मानहानि मामले में लोकसभा से उनकी अयोग्यता से न तो भाजपा और न ही सरकार का कोई लेना-देना है। उन्होंने यह भी कहा कि लोकसभा के पास इस स्थिति में किसी सांसद को खारिज करने का कोई विवेक नहीं है। 

प्रमुख खबरें

Rajasthan के कोटा में एक व्यक्ति की पीट-पीटकर हत्या, आरोपियों से पूछताछ शुरू

कांग्रेस ‘आपके बच्चों की संपत्ति मुसलमानों को देना चाहती है’ : Anurag Thakur

Manipur में दो समुदायों के ग्रामीण स्वयंसेवकों के बीच शुरू हुई गोलीबारी

Lok Sabha Elections 2024 के बीच कांग्रेस को लगा तगड़ा झटका, Arvinder Singh Lovely ने दिया अपने पद से इस्तीफा, जानें क्यों?