Game of Thrones के स्टार इयान गेल्डर उर्फ Kevan Lannister का 74 वर्ष की उम्र में निधन

By रेनू तिवारी | May 08, 2024

गेम ऑफ थ्रोन्स में केवन लैनिस्टर की भूमिका निभाने के लिए लोकप्रिय ब्रिटिश अभिनेता इयान गेल्डर का पित्त नली के कैंसर की जटिलताओं के कारण निधन हो गया। वह 74 वर्ष के थे। गेल्डर के साथी बेन डेनियल ने मंगलवार को एक इंस्टाग्राम पोस्ट में उनकी मृत्यु की पुष्टि की। डेनियल्स ने लिखा, "बड़े दुख और लाखों टुकड़ों में बंटे भारी दिल के साथ मैं अपने प्यारे पति और जीवनसाथी इयान गेल्डर के निधन की घोषणा करने के लिए यह पोस्ट छोड़ रही हूं।"


उन्होंने कहा "इयान को दिसंबर में पित्त नली के कैंसर का पता चला था और कल 13.07 बजे उनका निधन हो गया। मैंने उसकी देखभाल करने के लिए सभी काम रोक दिए थे लेकिन हममें से किसी को भी अंदाजा नहीं था कि यह सब इतनी जल्दी हो जाएगा। वह मेरी पूरी ताकत थे और हम 30 से अधिक वर्षों से भागीदार रहे हैं। अगर हम साथ नहीं होते तो हम हर रोज एक-दूसरे से बात करते। उन्होंने कहा, ''वह सबसे दयालु, सबसे उदार, उत्साही और प्यार करने वाले इंसान थे।''

 

इसे भी पढ़ें: 'Laapataa Ladies' की 'फूल' भी पहुंची थी Met Gala 2024? कारपेट से वायरल हुआ एक्ट्रेस का देसी लुक!


उस समय के बारे में जिक्र करते हुए जब तस्वीर क्लिक की गई थी, उन्होंने आगे कहा, ''यह तस्वीर क्रिसमस के समय ली गई थी जब मैं उसे अस्पताल से बाहर लाया था और भले ही वह तीन सप्ताह सबसे खराब दौर से गुजरा हो, फिर भी आप ऐसा कर सकते हैं। उसकी खुशी और प्यार को चमकते हुए देखें। आराम करो मेरी प्यारी चियानी।''


साथी कलाकारों और उद्योग जगत के साथियों की ओर से श्रद्धांजलियां आना शुरू हो गईं, संवेदनाएं व्यक्त की गईं और गेल्डर की यादें साझा की गईं। मैट लैंटर ने डेनियल्स के प्रति अपना प्यार और प्रार्थनाएं बढ़ाईं, जबकि रिचर्ड ई ग्रांट ने लैन के नुकसान पर दुख व्यक्त किया। लेस्ली बिब और मिस्सी पाइल ने भी गेल्डर की अपार रोशनी और करुणा को दर्शाते हुए अपनी हार्दिक संवेदना व्यक्त की।

 

इसे भी पढ़ें: Newsroom | China-Bangladesh | पाकिस्तान को बर्बाद करने के बाद, अब बांग्लादेश के साथ पहली बार सैन्य अभ्यास करने जा रहा चीन, भारत की बढ़ेगी मुश्किलें!


लैन गेल्डर की प्रतिभा और गर्मजोशी ने उन्हें दुनिया भर के दर्शकों का प्रिय बना दिया, विशेष रूप से गेम ऑफ थ्रोन्स में केवन लैनिस्टर के उनके किरदार ने, एक ऐसा किरदार जिसने उन्हें प्रशंसकों और सहकर्मियों से समान रूप से प्रशंसा दिलाई।


प्रमुख खबरें

Mandi के लिए पारिस्थितिकी-पर्यटन को बढ़ावा देना मेरी सर्वोच्च प्राथमिकता : Vikramaditya Singh

Rajasthan: पुलिस ने ट्रक से 3.50 करोड़ रुपये का मादक पदार्थ जब्त किया, चालक गिरफ्तार

BJP सरकार में भ्रष्टाचार चरम पर, 40 फीसदी तक कमीशन लिया जा रहा : Digvijay Singh

Pune luxury car हादसा : आरोपी नाबालिग के पिता और बार के खिलाफ होगा मामला दर्ज