Gandhi Godse Trailer | राजकुमार संतोषी लेकर आये बड़ा ट्विस्ट, महात्मा गांधी और नाथूराम गोडसे को खड़ा कर दिया आमने-सामने, इतिहास बताएगा कौन सही कौन गलत

By रेनू तिवारी | Jan 11, 2023

निर्देशक राजकुमार संतोषी की आने वाली फिल्म गांधी गोडसे: एक युद्ध का ट्रेलर बुधवार को रिलीज कर दिया गया। ट्रेलर भारत के विभाजन के बाद के समय की एक शक्तिशाली अंतर्दृष्टि देता है जब सांप्रदायिक दंगों ने एक नवोदित राष्ट्र को अपने घुटनों पर ला दिया था। फिल्म हमें एक समानांतर ब्रह्मांड भी देती है जहां महात्मा गांधी नाथूराम गोडसे की गोलियों से बच गए थे और नाथूराम गोडसे को कैसे महात्मा गांधी बदलने की कोशिश करते हैं जिसने उनकी हत्या करने का प्रयास किया था। दोनों के बीच हिंसा और अहिंसा को लेकर संवाद दिखाया गया।

 

इसे भी पढ़ें: Who is MM Keeravaani | RRR को Golden Globe Award जितवाने वाले MM Keeravaani आखिर कौन है? जानें म्युजिक कंपोजर की उपलंब्धियां

 

गांधी गोडसे का ट्रेलर रिलीज

ट्रेलर में दिखाया गया है कि  नाथूराम गोडसे और महात्मा गांधी की भूमिकाएँ अभिनेता चिन्मय मंडलेकर और दीपक अंतानी ने निभाई हैं और समानता अलौकिक है। इसके बाद विचारधाराओं और विश्वासों के बीच टकराव होता है। ट्रेलर हमें उन पुरुषों से भी परिचित कराता है जिन्होंने इतिहास लिखा- जवाहरलाल नेहरू, सरदार पटेल और बीआर अंबेडकर।

 

इसे भी पढ़ें: कभी कैमरे के सामने हुई Nude, कभी एक्टिंग से जीता दिल! Esha Gupta की Life के ये हैं Unknown Fact

 

अहिंसा बनाम हिंसा

गांधी गोडसे ने अनुज सैनी और राजकुमार संतोषी की बेटी तनीषा के अभिनय की शुरुआत की। ट्रेलर में दिखाया गया है कि महात्मा गांधी, जिन्होंने हमेशा शांति और अहिंसा का प्रचार किया, एक क्रोधित और प्रतिशोधी गोडसे से कैसे मिलते हैं, कभी उनके द्वारा गोली मारे जाने के बाद तो कभी उनसे जेल के अंदर जाकर।


घायल, दामिनी, घातक और अंदाज़ अपना अपना जैसी सुपरहिट फिल्मों के निर्देशन के लिए जाने जाने वाले राजकुमार नौ साल बाद अपने निर्देशन के साथ सिनेमाघरों में वापसी कर रहे हैं। उनकी आखिरी निर्देशित 2013 की फिल्म फटा पोस्टर निकला हीरो थी जिसमें शाहिद कपूर और इलियाना डीक्रूज ने अभिनय किया था।

 

गांधी गोडसे का ट्रेलर देखें -


प्रमुख खबरें

Rahul Gandhi पर कार्रवाई की मांग करते हुए देश के कई वाइस चांसलर हुए एकजुट, इस बात से खफा होकर लिखा खुला खत

Jharkhand में ED का बड़ा एक्शन, नोटों का अंबार मंत्री के पीएस के घर मिला

भाजपा ने आयोग से निकम को ‘बदनाम’ करने के लिए वडेट्टीवार के खिलाफ कार्रवाई का अनुरोध किया

Southern Lebanon में इजराइली हमले में चार नागरिकों की मौत: मीडिया