Billionaires List: Gautam Adani ने 24 घंटे में ही पलट दी बाजी, Jeff Bezos को पछाड़ फिर से हासिल किया टॉप-3 का पोजीशन

By अभिनय आकाश | Jan 14, 2023

दुनिया के शीर्ष 10 अरबपतियों की सूची में 12 जनवरी को बड़ा बदलाव देखा गया। अमेजन के सह-संस्थापक जेफ बेजोस ने जब भारतीय उद्योगपति गौतम अडानी को पीछे छोड़ा तो वे दुनिया के तीसरे सबसे अमीर व्यक्ति बन गए। हालांकि, वह 24 घंटे तक भी इस स्थिति को बरकरार नहीं रख सके और गौतम अडानी ने लंबी छलांग लगाकर फिर से तीसरे स्थान पर कब्जा कर लिया है। ब्लूमबर्ग बिलियनेयर्स इंडेक्स के अनुसार, गौतम अडानी के शेयरों में गिरावट के कारण उनकी नेटवर्थ गिरकर 118 बिलियन डॉलर हो गई।

इसे भी पढ़ें: Gautam Adani: 26/11 हमले में मौत मेरे 15 फुट की दूरी पर थी, राहुल के आरोप, PM मोदी से फायदा, सभी पर खुलकर बोले अडानी

इस दौरान अमेज़न के जेफ बेजोस की संपत्ति में जबरदस्त 5.23 बिलियन डॉलर की वृद्धि हुई और शीर्ष अरबपतियों की सूची बदल गई। सिर्फ दशमलव के बाद संख्या में अंतर के साथ बेजोस अडानी को पीछे छोड़कर दुनिया के तीसरे सबसे अमीर व्यक्ति बन गए। पिछले 24 घंटों के भीतर, भारतीय उद्योगपति गौतम अडानी की संपत्ति में वृद्धि हुई और इसके साथ ही उनकी कुल संपत्ति बढ़कर 119 अरब डॉलर हो गई। इस आंकड़े के साथ अडानी ग्रुप के चेयरमैन एक बार फिर अमीरों की सूची में तीसरे नंबर पर आ गए हैं, जबकि बेजोस 118 अरब डॉलर की संपत्ति के साथ फिर से चौथे स्थान पर खिसक गए हैं।

आपको बता दें कि दुनिया के सबसे अमीर लोगों की लिस्ट में फ्रांस के बिजनेसमैन बर्नार्ड अर्नाल्ट 182 अरब डॉलर की संपत्ति के साथ पहले नंबर पर हैं। इस साल उनकी नेटवर्थ में 20 अरब डॉलर का इजाफा हुआ है। दूसरे शब्दों में, उन्होंने एक दिन में लगभग दो अरब डॉलर कमाए। टेस्ला, स्पेसएक्स और ट्विटर के मालिक एलोन मस्क 132 बिलियन डॉलर की संपत्ति के साथ सूची में दूसरे स्थान पर हैं।  

प्रमुख खबरें

इजराइली सेना ने फलस्तीनियों को पूर्वी रफ़ाह अस्थायी रूप से खाली करने को कहा

Jharkhand High Court द्वारा जमानत अर्जी खारिज किए जाने के खिलाफ सोरेन ने शीर्ष अदालत का रुख किया

UP: आपसी विवाद में सगे भाई की हत्या, मामले की जांच शुरू

Ganga Saptami 2024: ग्रहदोष से छुटकारा पाने के लिए गंगा सप्तमी के दिन क्या करें और क्या न करें?