लॉकडाउन खुलते ही दिल्लीवासियों ने किया पहाड़ो पर जाने का प्लान, सड़को पर दिखा भारी जाम

By निधि अविनाश | Jun 16, 2021

लॉकडाउन के बाद दिल्लीवासियों में बाहर घूमने का अलग ही उत्साह नज़र आता है।टीओआई में छपी एक खबर के मुताबिक, हिमाचल प्रदेश और उत्तराखंड की सड़कों पर शहर से बाहर जाने के लिए कारों का जाम लग गया है। जानकारी के मुताबिक, आने वाले हफ्तों में आधे से ज्यादा पहाड़ियों और अन्य शहरों की होटलों की बूकिंग हो चूकी हैं। Booking.com की रीजनल मैनेजर रितु मेहरोत्रा ने बताया, "हम एक सुरक्षित वेकेशन चाहने वाले सभी यात्रियों की संख्या में वृद्धि देख रहे हैं। हाल के आंकड़ों के आधार पर, नई दिल्ली और गुड़गांव के अलावा, 19-20 जून के हफ्तों के लिए सबसे अधिक सर्च किए जाने वाले भारतीय डेस्टिनेशन में मनाली, ऋषिकेश, जयपुर, चंडीगढ़, शिमला और मसूरी शामिल हैं। वहीं अलवर और मानेसर के आसपास के होटल भी हफ्तों के लिए लगभग पूरी तरह से बुक हैं।

इसे भी पढ़ें: Gold को लेकर नया नियम लागू, हॉलमार्किंग अनिवार्य; इतने कैरेट का बिकेगा अब सोना

होटल व्यवसायियों के लिए उत्साह का समय!

आईटीसी, क्षेत्र प्रबंधक, बेनिता शर्मा के अनुसार, आईटीसी के दोनों होटल जोकि मानेसर में है होटल तवलीन चैल और आईटीसी ग्रैंड भारत की आने वाले हफ्तों के लिए पूरी तरह से बूक हो चूके हैं। बता दें कि पिछले साल की ड्राइवकेशन' और 'सेफ स्टेकेशंस' के जरिए कई लोगों में घूमने का उत्साह डबल हो गया है साथ ही रेस्तरां बुखारा और दम पुख्त में भी 19 से 20 जून के बीच कई यात्रियों की भीड़ देखने को मिल सकती है। द खैबर हिमालयन रिज़ॉर्ट एंड स्पा, कश्मीर के महाप्रबंधक विनीत छाबड़ा ने इस महीने बढ़ती मांग और काफी व्यस्तता होने की जानकारी दी है, जबकि द ग्रैंड ड्रैगन होटल, लद्दाख के निदेशक दानिश दीन को भी जून और जुलाई के लिए लोगों से कई सवाल मिले है। नैनीताल में शेरवानी हिलटॉप के अहसान शेरवानी ने कहा कि अक्टूबर-फरवरी का ऑफ सीजन भी पीक सीजन जितना अच्छा रहने की संभावना है।

इसे भी पढ़ें: RBI ने FATF नियमों का अनुपालन नहीं करने वाले क्षेत्रों से पीएसओ में निवेश पर पाबंदी लगायी

लीजर होटल्स ग्रुप के निदेशक विभास प्रसाद ने कहा कि, बता दें कि लॉकडाउन के कारण इतने लंबे समय तक घर में रहने वाले परिवारों के साथ, लोग बाहर घूमने और अपनी थकावट दूर करने के लिए काफी संघर्ष कर रहे हैं,”।बता दें कि आने वाले समय में लोगों की 30 फीसदी से ज्यादा की संख्या होटलों में देखने को मिल सकती है। एयरबीएनबी इंडिया और साउथ ईस्ट एशिया के संचार प्रमुख सिमरन कोदेसिया ने कहा कि लॉकडाउन में ढील के बाद से हफ्ते में पहाड़ियों की यात्राएं बढ़ रही थीं। "होमस्टे और मेहमानों दोनों के लिए स्वास्थ्य और सुरक्षा सबसे ऊपर है, और हम एकांत आवास, ट्री हाउस, सेब के बागों और घरों की तलाश करने वाले यात्रियों की बढ़ती संख्या को देख सकते हैं। होटल और वेबसाइट भी अपने कर्मचारियों को टीका लगाने से लेकर कोरोना नियमों और स्वास्थ्य सेवाओं को लेकर आगाह कर रहे है।

प्रमुख खबरें

Baramati में कृषि क्षेत्र से जुड़े लोगों ने बताई समस्याएं, Ajit-Sunetra से जनता को बड़ी उम्मीदें

Sharad Pawar के हाथ से फिसल रहा Baramati, अजित का बढ़ रहा दबदबा

रायबरेली से नामांकन के बाद बोले राहुल गांधी, बड़े भरोसे के साथ मेरी मां ने मुझे सौंपी परिवार की कर्मभूमि

जीने के लिए केवल कुछ महीने का समय, पत्नी अनीता गोयल को कैंसर, नरेश गोयल की जमानत याचिका पर 6 मई को फैसला