'एयर इंडिया को बंद कर देना चाहिए, दिल्ली हवाई अड्डे पर फंसे गुलाम नबी आज़ाद ने एयरलाइन कंपनी पर साधा निशाना

By अभिनय आकाश | May 08, 2024

डेमोक्रेटिक प्रोग्रेसिव आज़ाद पार्टी (डीपीएपी) के नेता गुलाम नबी आज़ाद उन यात्रियों में से थे, जो एयर इंडिया एक्सप्रेस की उड़ानें रद्द होने से प्रभावित हुए थे, क्योंकि केबिन क्रू के एक सदस्य को बीमार बुलाया गया था। अचानक उठाए गए कदम की आलोचना करते हुए आजाद ने कहा कि टाटा समूह की एयरलाइन को बंद कर देना चाहिए। मंगलवार रात से चालक दल की कमी के कारण एयर इंडिया एक्सप्रेस की लगभग 80 उड़ानें बाधित हो गई हैं, जिनमें रद्दीकरण और लंबी देरी भी शामिल है, क्योंकि 200 से अधिक केबिन क्रू के बीमार होने की सूचना है।

इसे भी पढ़ें: Air India Express के अनेक विमान कर्मियों ने बीमार होने की सूचना दी, कई उड़ान रद्द

एअर इंडिया एक्सप्रेस ने मंगलवार रात से अपनी 90 से अधिक उड़ान रद्द कर दी हैं क्योंकि टाटा समूह के स्वामित्व वाली विमानन कंपनी में कथित कुप्रबंधन के खिलाफ प्रदर्शन के तौर पर बड़ी संख्या में चालक दल के वरिष्ठ सदस्यों ने बीमार होने की सूचना दी है। सूत्रों ने बुधवार को यह जानकारी दी। इसके बाद देश के अनेक हवाईअड्डों पर सैकड़ों यात्री फंसे हुए हैं।केरल के कुछ हवाईअड्डों पर एअर इंडिया एक्सप्रेस के कई यात्रियों ने अंतिम समय में अपनी उड़ान रद्द होने के खिलाफ प्रदर्शन किया जिनमें अधिकतर खाड़ी देशों की यात्रा करने वाले लोग शामिल थे। कुछ यात्रियों ने दावा किया कि उन्हें सुरक्षा जांच पूरी होने के बाद उड़ान निरस्त होने की सूचना दी गई। उड़ानें रद्द होने के बीच नागर विमानन मंत्रालय ने एअर इंडिया एक्सप्रेस से समस्या का तुरंत समाधान निकालने को कहा और उससे उड़ानें रद्द होने पर रिपोर्ट मांगी है। 

इसे भी पढ़ें: Air India ने Tel Aviv के लिए उड़ानों का निलंबन 15 मई तक बढ़ाया

चालक दल को लेकर संकट के बीच सीईओ आलोक सिंह ने कहा कि एयर इंडिया एक्सप्रेस अगले कुछ दिन उड़ानों में कटौती करेगी। चालक दल के सदस्यों की उपलब्धता न होने से उत्पन्न स्थिति से निपटने के लिए उड़ानों की संख्या में कटौती की गयी है।

प्रमुख खबरें

Mandi के लिए पारिस्थितिकी-पर्यटन को बढ़ावा देना मेरी सर्वोच्च प्राथमिकता : Vikramaditya Singh

Rajasthan: पुलिस ने ट्रक से 3.50 करोड़ रुपये का मादक पदार्थ जब्त किया, चालक गिरफ्तार

BJP सरकार में भ्रष्टाचार चरम पर, 40 फीसदी तक कमीशन लिया जा रहा : Digvijay Singh

Pune luxury car हादसा : आरोपी नाबालिग के पिता और बार के खिलाफ होगा मामला दर्ज