गिलक्रिस्ट ने लैंगर को दानव के रूप में पेश करने के लिए सीए को फटकार लगाई

By प्रभासाक्षी न्यूज नेटवर्क | Feb 08, 2022

सिडनी,  आस्ट्रेलिया के पूर्व क्रिकेटकीपर बल्लेबाज एडम गिलक्रिस्ट ने सोमवार को क्रिकेट आस्ट्रेलिया (सीए) पर निशाना साधते हुए कहा कि बोर्ड ने पूर्व कोच जस्टिन लैंगर की छवि ‘दानव’ के रूप में बनाई। वर्ष 2018 में गेंद से छेड़छाड़ प्रकरण के बाद मुख्य कोच नियुक्त किए गए लैंगर ने शनिवार को अपना पद छोड़ दिया। गिलक्रिस्ट ने ‘सेन रेडियो’ से कहा, मुझे अब कोई फर्क नहीं पड़ता कि कोच के पद को लेकर बदलाव या विश्लेषण को लेकर कारपोरेट लोगों की बातें सुनूं। उन्होंने कहा, इस बात को छिपाने का प्रयास किया जा रहा है कि टीम के कुछ खिलाड़ियों और सहायक स्टाफ से बात की गई और वे नहीं चाहते कि जस्टिन टीम से जुड़ा रहे। कुछ लोगों ने उसकी छवि राक्षस के रूप में बनाई है, जस्टिन लैंगर ऐसा नहीं है।

लैंगर के साथ खेलने वाले गिलक्रिस्ट ने कहा कि यह पूर्व टेस्ट सलामी बल्लेबाज ऐसा व्यक्ति है जो कमियों को स्वीकार करता है। उन्होंने कहा, वह यह स्वीकार करने में सबसे आगे रहेगा कि उसके अंदर कमियां हैं, उसकी कमजोरियां हैं लेकिन वह आपके साथ बैठकर और आपकी आंखों से आंखें मिलाकर आपके साथ इन पर काम करेगा। गिलक्रिस्ट ने कहा, इसलिए दानव के रूप में छवि बनाने का निजी तौर पर आप पर क्या असर होगा और इसका आपके परिवार और आपके करीबी तथा प्रियजनों पर क्या असर होगा।

लैंगर के मार्गदर्शन में आस्ट्रेलिया ने पिछले साल अपना पहला विश्व टी20 खिताब जीता और इसके बाद टीम ने एशेज में भी दबदबा बनाते हुए 4-0 से जीत दर्ज की। वह मुख्य कोच की भूमिका निभाते रहना चाहते थे लेकिन कोचिंग शैली को लेकर पिछले कुछ महीनों से सीनियर खिलाड़ी उनकी शिकायत कर रहे थे। यह 51 वर्षीय पूर्व क्रिकेटर नया लंबा अनुबंध चाहता था कि बोर्ड उन्हें आस्ट्रेलिया में होने वाले 2022 टी20 विश्व कप के अंत तक ही अनुबंध देना चाहता था।

प्रमुख खबरें

Shah ने BJP और उसके छद्म सहयोगियों को नेशनल कॉन्फ्रेंस को हराने का निर्देश दिया: Omar

विपक्षी दलों के नेताओं को जेल भेजने में Congress अव्वल : Chief Minister Mohan Yadav

Manoj Tiwari ने मुझ पर हमला कराया क्योंकि लोग अब उन्हें स्वीकार नहीं कर रहे हैं: Kanhaiya

Shakti Yojana से Metro को नुकसान होने संबंधी प्रधानमंत्री की टिप्पणी से हैरान हूं: Shivkumar