Godrej प्रॉपर्टीज ने 2022-23 में 27,500 करोड़ रुपये की बिक्री संभावना वाले 15 भूखंड खरीदे

By प्रभासाक्षी न्यूज नेटवर्क | Feb 06, 2023

घरों की मजबूत मांग के बीच गोदरेज प्रॉपर्टीज ने चालू वित्त वर्ष (2022-23) में अबतक 15 जमीन के टुकड़ों या भूखंडों का अधिग्रहण किया है। कंपनी को इनके जरिये 27,500 करोड़ रुपये के बिक्री राजस्व की उम्मीद है। कंपनी का इरादा नई परियोजनाओं के निर्माण के लिए मार्च तक और जमीन खरीदने का है। गोदरेज प्रॉपर्टीज के कार्यकारी चेयरमैन पिरोजशा गोदरेज ने पीटीआई-के साथ साक्षात्कार में कहा कि कंपनी का जमीन के टुकड़ों का अधिग्रहण चालू वित्त वर्ष में राजस्व के लिहाज से कम से कम 30,000 करोड़ रुपये को पार कर जाएगा।

यह चालू वित्त वर्ष के लिए तय लक्ष्य का दोगुना है। कंपनी भूखंडों का अधिग्रहण सीधी खरीद या भू-स्वामियों के साथ संयुक्त उद्यम के रूप में कर रही है। गोदरेज ने कहा, ‘‘हम पिछली तिमाही से बहुत खुश हैं। परिचालन की दृष्टि से यह काफी मजबूत तिमाही रही। कारोबार विकास की दृष्टि से यह असाधारण तिमाही रही।’’ कंपनी ने चालू वित्त वर्ष में अबतक कुल 2.34 वर्ग फुट की बिक्री योग्य क्षेत्र वाली 15 नई परियोजनाएं जोड़ी हैं।

इनका अनुमानित बुकिंग मूल्य 27,500 करोड़ रुपये हैं। गोदरेज प्रॉपर्टीज ने तीसरी तिमाही में ही दिल्ली-एनसीआर, मुंबई महानगर क्षेत्र (एमएमआर) और पुणे में नौ नई परियोजनाएं जोड़ी हैं। इनकी बिक्री बुकिंग 23,050 करोड़ रुपये अनुमानित है। कंपनी के पास भारी नकदी है। ऐसे में वह सीधे जमीन के टुकड़े अधिक खरीद रही है। हालांकि, गोदरेज ने कहा कि कंपनी की परियोजनाओं के संयुक्त विकास के लिए कई भू-स्वामियों के साथ बातचीत चल रही है।

प्रमुख खबरें

Sanjay Leela Bhansali ने कहा, वह भारत और पाकिस्तान को एक मानते हैं, Heeramandi हमें एक साथ लाती है

केकेआर के सुपरमैन हैं सुनील नारायण , फैशनपरस्त हैं रसेल : शाहरूख

LokSabha Elections: 7 राज्यों में 25 रैलियां, हिंदुत्व की धार, योगी का धुंआधार प्रचार

अगर असली शिवसेना अध्यक्ष हो तो...उद्धव ठाकरे को अमित शाह ने महाराष्ट्र में आकर दिया चैलेंज