अल्पसंख्यकों के उत्थान के लिए आयोजित हुआ एक दिवसीय कार्यशाला

By प्रणव तिवारी | Sep 13, 2021

गोरखपुर। अल्पसंख्यक कार्य मंत्रालय भारत सरकार एवं सैनिक महिला प्रशिक्षण संस्थान गोरखपुर के संयुक्त तत्वाधान में समुदाय के संपूर्ण विकास हेतु एक दिवसीय सेमिनार वर्कशॉप का आयोजन गोरखपुर में किया गया।

 

कार्यक्रम में मुख्य अतिथि के रुप में आशुतोष पाण्डेय जिला अल्पसंख्यक कल्याण अधिकारी ने संबोधित करते हुए लोगों से कहा कि अल्पसंख्यकों के कल्याण और विकास के लिए सरकार बहुत सारी योजनाएं चला रही है जिसका लाभ लोगों को उठाना चाहिए। कार्यक्रम की अध्यक्षता करते हुए पूर्व महापौर गोरखपुर डॉ सत्या पांडेय ने कहा कि वर्तमान सरकार अल्पसंख्यक समुदाय के विकास के लिए हर संभव प्रयास कर रही है जिसकी सराहना की जानी चाहिए।

 

विशिष्ट अतिथि के रूप में उपस्थित साहित्यकार शायर समाजसेवी मिन्नत गोरखपुरी ने छात्र-छात्राओं की काउंसलिंग की और शिक्षा की तरफ लोगों का ध्यान आकर्षित कराया और कहा कि शिक्षा ही जीवन को नई दशा और दिशा प्रदान कर सकता है। उसके सिवा किसी और चीज से यह संभव नहीं है। शाहीन शेख ने महिलाओं को सशक्त बनने और अवसर प्रदान करने से संबंधित लोगों को अवगत कराया। इस अवसर पर सज्जाद अली राईन, हाजी जलालुद्दीन कादरी, मकसूद आलम, आदि ने संबोधित किया। कार्यक्रम का सफल संचालन मोहम्मद आकिब ने किया। अंत में कार्यक्रम की संयोजिका एम. सुल्ताना ने ज्ञापित किया।


प्रमुख खबरें

Baramati में कृषि क्षेत्र से जुड़े लोगों ने बताई समस्याएं, Ajit-Sunetra से जनता को बड़ी उम्मीदें

Sharad Pawar के हाथ से फिसल रहा Baramati, अजित का बढ़ रहा दबदबा

रायबरेली से नामांकन के बाद बोले राहुल गांधी, बड़े भरोसे के साथ मेरी मां ने मुझे सौंपी परिवार की कर्मभूमि

जीने के लिए केवल कुछ महीने का समय, पत्नी अनीता गोयल को कैंसर, नरेश गोयल की जमानत याचिका पर 6 मई को फैसला