Bihar bridge collapse: सरकार ने निर्माण कंपनी को जारी किया कारण बताओ नोटिस, पटना हाईकोर्ट में PIL दाखिल

By अभिनय आकाश | Jun 06, 2023

बिहार में खगड़िया पुल गिरने के दो दिन बाद राज्य सरकार के पथ निर्माण विभाग (आरसीडी) ने सोमवार को इसके निर्माण में शामिल कंपनी एसपी सिंगला कंस्ट्रक्शन प्राइवेट लिमिटेड कंपनी को कारण बताओ नोटिस जारी किया। इसके अलावा, बिहार राज्य पुल निर्माण निगम लिमिटेड के प्रबंध निदेशक को भी इसी मामले में कारण बताओ नोटिस जारी किया गया है। अधिवक्ता मणि भूषण सेंगर द्वारा दायर एक जनहित याचिका (पीआईएल) के माध्यम से पटना उच्च न्यायालय के समक्ष मामला पेश किया गया है, जिसमें घटना की न्यायिक जांच की मांग की गई है।

इसे भी पढ़ें: Bihar Bridge Collapse: तेजस्वी बोले- नए सिरे से कराया जाएगा पुल का निर्माण, दोषियों के खिलाफ होगी सख्त कार्रवाई

याचिकाकर्ताओं ने विशेष रूप से एसपी सिंगला कंस्ट्रक्शन कंपनी को काली सूची में डालने का अनुरोध किया हैऔर अदालत से इस निर्माण कंपनी द्वारा बिहार में चल रही सभी परियोजनाओं को रोकने के लिए एक आदेश जारी करने का आग्रह किया है। बिहार के डिप्टी सीएम तेजस्वी यादव ने भी मंगलवार को मीडिया से बात की और कहा कि निर्माण कंपनी को कारण बताओ नोटिस जारी किया जा रहा है। उन्होंने कहा कि पुल का निर्माण समयबद्ध तरीके से किया जाएगा क्योंकि यह मुख्यमंत्री का ड्रीम प्रोजेक्ट है। उन्होंने आगे कहा कि उन्होंने पुल के पिलर नंबर 5 के मुद्दे को व्यक्तिगत रूप से उठाया है और इस पर ध्यान दिया जाएगा। 

इसे भी पढ़ें: बिहार के मंत्री तेज प्रताप यादव का आरोप, 'हम पुल बनाते हैं, बीजेपी उन्हें तोड़ देती है'

यह दूसरी बार है जब यही पुल गिरा है। पिछले साल अप्रैल में भी इसी तरह की गिरावट आई थी, फिर भी निर्माण कंपनी के खिलाफ कोई कार्रवाई नहीं की गई। इसने एसपी सिंगला कंस्ट्रक्शन प्राइवेट लिमिटेड के प्रति राज्य सरकार के कथित पक्षपात के बारे में चिंता जताई। निर्माणाधीन पुल बिहार के भागलपुर में रविवार 4 जून को शाम करीब 6 बजे ढह गया।  

प्रमुख खबरें

Allahabad उच्च न्यायालय ने पूर्व सांसद धनंजय सिंह को दी जमानत

Odisha में भीषण गर्मी का प्रकोप, Bhubaneswar में तापमान 44.6 डिग्री सेल्सियस पहुंचा

Congress ने आचार संहिता के उल्लंघन पर Anurag Thakur के खिलाफ निर्वाचन आयोग से की शिकायत

हम जीवित हैं क्योंकि Modi ने हमारे लिए कोविड-19 के टीके की उपलब्धता सुनिश्चित की : Fadnavis