बादल ने कर्जमाफी का वादा तो किया, लेकिन 10 साल में कुछ नहीं किया: जाखड़

By प्रभासाक्षी न्यूज नेटवर्क | Sep 26, 2017

गुरदासपुर। पंजाब कांग्रेस प्रमुख और राज्य की गुरदासपुर लोकसभा सीट पर उपचुनाव में पार्टी के उम्मीदवार सुनील जाखड़ ने किसानों की कर्ज माफी के मुद्दे को लेकर बादल परिवार पर प्रहार करते हुए कहा कि पूर्व मुख्यमंत्री प्रकाश सिंह बादल ने अपने वादों से मुकर कर लोगों को धोखा दिया। बटाला में एक जनसभा में जाखड़ ने नवंबर 2006 के अखबार की एक कतरन को दिखाया, जिसमें बादल ने कहा था कि यदि उनकी पार्टी पंजाब में सत्ता में आएगी, तो कृषि ऋण माफ कर दिया जाएगा।

कांग्रेस नेता ने कहा कि दो बार सरकार चलाने के लिए चुने जाने के बावजूद अकालियों ने राज्य के किसानों को एक फूटी कौड़ी नहीं दी। जाखड़ ने कहा कि वही लोग अब कथित तौर पर पर्याप्त धन नहीं दिए जाने को लेकर अमरिंदर सिंह सरकार की आलोचना करने का दुस्साहस कर रहे हैं। उन्होंने कहा कि यदि अकालियों को लगता है कि दो लाख रूपया पर्याप्त नहीं है तो उन्हें पंजाब के किसानों के मामले को प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के समक्ष उठाना चाहिए। उन्होंने कहा कि अकालियों ने खजाना खाली कर छोड़ दिया था, पर सिंह ने 10.25 लाख किसानों की कर्ज माफी की, जिनमें 8.25 लाख किसानों का पूरा कर्ज माफ कर दिया गया।

 

गौरतलब है कि मुख्यमंत्री ने राज्य में पांच एकड़ से अधिक जमीन रखने वाले किसानों के दो लाख रूपये तक के कर्ज माफी की घोषणा की थी। जाखड़ ने लोगों से कहा कि वह गुरदासपुर के लिए केंद्रीय अनुदान की मांग करने की लड़ाई लड़ेंगे। गुरदासपुर लोक सभा सीट पर 11 अक्तूबर को उपचुनाव होना है। भाजपा सांसद विनोद खन्ना की कैंसर से अप्रैल में मृत्यु के बाद यह सीट खाली हो गई थी। खन्ना इस सीट से चार बार सांसद रहे थे।

प्रमुख खबरें

Delhi में लोकसभा चुनाव प्रचार में समन्वय बढ़ाने के लिए आप-कांग्रेस ने बनाई समिति

अभिव्यक्ति की आजादी, जनसुरक्षा के बीच संतुलन होना चाहिए: अमेरिकी विवि में प्रदर्शन पर भारत

Salman Khan के आवास के बाहर गोलीबारी के आरोपी की मौत, न्यायिक जांच शुरू

बसपा ने उत्तर प्रदेश की 11 लोकसभा सीट पर उम्मीदवारों की घोषणा की