केरल के राज्यपाल ने प्रदर्शनकारियों से हिंसा बंद करने की अपील की

By प्रभासाक्षी न्यूज नेटवर्क | Dec 16, 2019

तिरुवनंतपुरम। केरल के राज्यपाल आरिफ मोहम्मद खान ने नागरिकता संशोधन कानून के खिलाफ प्रदर्शन कर रहे लोगों से हिंसा बंद करने की अपील करते हुए कहा कि किसी को भी कानून को अपने हाथ में लेने का अधिकार नहीं है। खान से जब कोच्चि में संवाददाताओं ने मौजूदा घटनाक्रम के संबंध में सवाल किया तो उन्होंने कहा, ‘‘हमें कानून को अपने हाथों में लेने का कोई अधिकार नहीं है...हमें हिंसा में संलिप्त होने का अधिकार नहीं है।’’

इसे भी पढ़ें: महिलाओं के खिलाफ हिंसा को ‘न’ कहें: ममता बनर्जी

राज्य में अप्रत्याशित रूप से कई छात्र संगठनों और युवा इकाईयों ने नयी दिल्ली स्थित जामिया मिलिया इस्लामिया विश्वविद्यालय में पुलिस की कार्रवाई के खिलाफ प्रदर्शन किया। यह विरोध प्रदर्शन राज्यपाल के आधिकारिक आवास राजभवन के बाहर भी हुआ, जिसके चंद घंटों बाद राज्यपाल का यह बयान आया। यहां सत्तारूढ़ माकपा की छात्र इकाईयों एसएफआई और डीवाईएफआई समेत विपक्षी कांग्रेस केएसयू ने प्रदर्शन किया। सोशल मीडिया पर दिल्ली स्थित जामिया विश्वविद्यालय के छात्रों पर की गई दिल्ली पुलिस की कार्रवाई का वीडियो वायरल होने के बाद छात्रों ने प्रदर्शन किया।

इसे भी पढ़ें: आर्थिक मंदी से निपटने की बजाय सरकार को कैब, एनआरसी की चिंता है

राज भवन के बाहर लगे अवरोधकों को पार करने की कोशिश कर रहे प्रदर्शनकारियों को तितर-बितर करने के लिए पुलिस ने पानी की बौछारों का इस्तेमाल किया। राज्यपाल ने कहा, ‘‘ जहां तक अलग-अलग विचारों की बात है, तो उसका स्वागत है। हमें किसी के खिलाफ कोई दुर्भावना नहीं रखनी चाहिए। अभिव्यक्ति की स्वतंत्रता का स्वागत है...विरोध प्रदर्शन का स्वागत है....हिंसा..नहीं...बिल्कुल नहीं...।’’ उनसे जब केरल के मुख्यमंत्री पिनराई विजयन के, नागरिकता संशोधन कानून को राज्य में लागू नहीं करने के बयान के बारे में पूछा गया तो उन्होंने कहा कि जो इस नये कानून का विरोध कर रहे हैं उन्हें स्थिति को शांत होने देना चाहिए। उन्होंने यह उम्मीद भी जताई कि निर्वाचित सरकारें अपने संवैधानिक दायित्व पूरे करेंगी। 

 

प्रमुख खबरें

Bihar: पुलिस हिरासत में मौत को लेकर थाने में आगजनी के आरोप में 19 गिरफ्तार

Gaza में संघर्ष पर नयी योजना पर कार्य नहीं किया गया तो पद छोड़ दूंगा : गैंट्ज

कठुआ में अंतरराष्ट्रीय सीमा के पास संदिग्ध गतिविधि के बाद तलाश अभियान प्रारंभ

RCB vs CSK IPL 2024: आरसीबी ने चेन्नई सुपर किंग्स का सपना तोड़ा, बेंगलुरु ने 9वीं बार प्लेऑफ के लिए किया क्वालीफाई