अशोक गहलोट ने कहा, कर्नाटक के राज्यपाल दबाव में कर रहे हैं काम

By प्रभासाक्षी न्यूज नेटवर्क | May 17, 2018

नयी दिल्ली। कर्नाटक में बीएस येदियुरप्पा के मुख्यमंत्री पद की शपथ लेने संबन्धी खबरों के बीच कांग्रेस महासचिव अशोक गहलोत ने आज आरोप लगाया कि राज्यपाल वजुभाई वाला प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और भाजपा अध्यक्ष अमित शाह के दबाव में काम कर रहे हैं। कर्नाटक में मौजूद गहलोत ने एक बयान में आरोप लगाया कि राज्यपाल पर भाजपा अध्यक्ष और प्रधानमंत्री का दबाव है।

गहलोत ने यह भी दावा किया कि भाजपा अध्यक्ष अमित शाह गुजरात में राज्यसभा चुनाव में मिली हार का बदला लेने की भावना से काम कर रहे हैं। उन्होंने कहा कि बहुमत का आंकड़ा कांग्रेस-जदएस गठबंधन के पास है और ऐसे में उन्हें ही सरकार बनाने का मौका मिलना चाहिए। येदियुरप्पा के कल शपथ लेने संबन्धी खबरों पर कांग्रेस के मुख्य प्रवक्ता रणदीप सुरजेवाला ने कहा कि अगर यह खबर सच है तो फिर यह लोकतंत्र की हत्या होगी और संविधान पर हमला होगा।

राज्य में किसी भी पार्टी को स्पष्ट बहुमत नहीं मिला है। ऐसे में प्रदेश की 224 सदस्यीय विधानसभा में 222 सीटों पर हुए चुनाव में भाजपा को 104, कांग्रेस को 78 और जेडीएस+ को 38 सीटें मिली हैं। फिलहाल, बहुमत के लिए जादुई आंकड़ा 112 है।

प्रमुख खबरें

Jammu-Kashmir: श्रीनगर में लोगों का दिखा पुस्तक प्रेम, 700-800 साल पुरानी किताबों की हुई प्रदर्शनी

कभी रहा शिवसेना का गढ़, आज है AIMIM का मजबूत किला, दिलचस्प हुआ औरंगाबाद का सियासी खेल, उद्धव और शिंदे में आमने-सामने की लड़ाई

Congress ने पंजाब की 4 सीट पर घोषित किए उम्मीदवार, लुधियाना से अमरिंदर सिंह राजा वारिंग को दिया टिकट

Bihar: डिप्रेशन में हैं बीजेपी के लोग, तेजस्वी यादव का तंज- फ्लॉप हो चुकी है 400 की फिल्म