गोयल, पटनायक, स्टालिन सहित कई नेताओं ने प्रधानमंत्री मोदी की मां के निधन पर शोक जताया

By प्रभासाक्षी न्यूज नेटवर्क | Dec 30, 2022

नयी दिल्ली। केंद्रीय वाणिज्य एवं उद्योग मंत्री पीयूष गोयल, ओडिशा के मुख्यमंत्री नवीन पटनायक और तमिलनाडु के उनके समकक्ष एम के स्टालिन सहित कई नेताओं ने शुक्रवार को प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी की मां हीराबेन के निधन पर शोक जताया। प्रधानमंत्री की मां का शुक्रवार को सुबह अहमदाबाद के एक अस्पताल में निधन हो गया। वह 99 साल की थीं। गोयल ने कहा, “प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी जी और उनकी आदरणीय मां के बीच एक गहरा व्यक्तिगत और भावनात्मक संबंध था। उन्होंने (हीराबेन ने) प्रधानमंत्री मोदी को अपना जीवन राष्ट्र की सेवा में समर्पित करने के लिए प्रेरित किया और जीवनभर किए गए बलिदानों में उनका साथ दिया, जिससे उन्हें अपनी यात्रा के दौरान शक्ति और मार्गदर्शन मिला।”

गोयल ने कहा, “मां को खोना सबसे बड़ा नुकसान है और इस मुश्किल घड़ी में मेरी संवेदनाएं मोदी जी के साथ हैं। ईश्वर उन्हें इस अपूरणीय क्षति को सहन करने की शक्ति प्रदान करे। शोक की इस घड़ी में पूरा देश उनके साथ खड़ा है।” वहीं, ओडिशा के मुख्यमंत्री नवीन पटनायक ने ट्वीट किया, “प्रधानमंत्री श्री नरेन्द्र मोदी जी की मां हीराबेन मोदी के निधन की खबर सुनकर बहुत दुखी हूं। दुख की इस घड़ी में मेरी संवेदनाएं और प्रार्थनाएं शोक संतप्त परिजनों और दोस्तों के साथ हैं। ओम शांति।” पटनायक ने मंत्री श्रीकांत साहू से उनकी तरफ से हीराबेन के अंतिम संस्कार में शामिल होने के लिए कहा। तमिलनाडु के मुख्यमंत्री एम के स्टालिन ने ट्वीट किया, “माननीय प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी, हम सभी जानते हैं कि आपकी प्यारी मां हीरा बा के साथ आपका भावनात्मक बंधन था।

पनी मां को खोने का गम सहना किसी के लिए भी बहुत मुश्किल होता है। मुझे गहरा दुख हुआ है। आपको हुए नुकसान के लिए मुझे कितना खेद है, इसे शब्दों में बयां नहीं किया जा सकता।” एक अन्य ट्वीट में स्टालिन ने कहा, “ईश्वर से प्रार्थना है कि आपको (मोदी को) अपनी मां के साथ बिताए गए पलों की यादों में सुकून मिल सके।” वहीं, ऑल इंडि अन्ना द्रविड़ मुनेत्र कषगम (अन्नाद्रमुक) के अंतरिम महासचिव के पलानीस्वामी ने कहा कि वह प्रधानमंत्री मोदी की मां के निधन की खबर सुनकर बहुत दुखी हैं। उन्होंने ट्वीट किया, “अन्नाद्रमुक की तरफ से माननीय नरेन्द्र मोदी जी के प्रति मेरी गहरी संवेदनाएं। हीराबेन जी की आत्मा को शांति मिले।” पूर्व मुख्यमंत्री ओ पनीरसेल्वम ने कहा, “हालांकि, ऐसी परिस्थितियों में सांत्वना भरा कोई भी शब्द वास्तव में पर्याप्त नहीं होगा, लेकिन मैं आपके और आपके परिवार केसभी सदस्यों के प्रति अपनी गहरी संवेदना व्यक्त करते हुए आपके दुख को साझा करना चाहता हूं।”

इसे भी पढ़ें: Rashtriya Swayamsevak Sangh ने प्रधानमंत्री मोदी की मां के निधन पर शोक प्रकट किया

भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) की तमिलनाडु इकाई के अध्यक्ष के अन्नामलाई ने प्रधानमंत्री की मां के निधन पर दुख जताते हुए कहा कि राज्यभर के पार्टी कार्यालयों में शुक्रवार शाम को हीराबेन की तस्वीर रखी जाएगी, ताकि कार्यकर्ता और आमजन उन्हें श्रद्धांजलि अर्पित कर सकें। वहीं, पट्टाली मक्कल काची (पीएमके) के नेता डॉ. एस रामदास ने कहा कि वह हीराबेन के निधन की खबर सुनकर दुखी हैं। उन्होंने ट्वीट किया, “मुझे पता है कि वह श्री नरेन्द्र मोदी के जीवन की प्रेरणा शक्ति थीं। हमारे शोक संतप्त प्रधानमंत्री और उनके परिजनों के प्रति मेरी गहरी संवेदनाएं।

प्रमुख खबरें

Mehbooba Mufti को मत मांगने के लिए बच्ची का इस्तेमाल करने पर कारण बताओ नोटिस जारी

BSF के जवान ने अज्ञात कारणों के चलते BSF चौकी परिसर में फाँसी लगाकर की आत्महत्या

SP ने आतंकवादियों के खिलाफ मुकदमे वापस लेने की कोशिश की, राम का अपमान किया: Adityanath

तापीय बिजली संयंत्रों के पास मानक के मुकाबले 68 प्रतिशत कोयले का भंडार: सरकारी आंकड़ा